हावड़ा से लद्दाख के लिए पैदल चल पड़ा युवक

हुगलीः चन्दननगर नगर निगम के वार्ड नंबर 27 एंगस गौरहटी का रहने वाला प्रसेनजीत पाल उर्फ जीत हावड़ा से लद्दाख तक की 2500 किलोमीटर की पैदल यात्रा पर निकल पड़ा है। पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से उसने यह पहल की है। प्रसेनजीत एक बाइकर भी है। वह बाइक से लद्दाख जाना चाहता था लेकिन पैसों की तंगी की वजह से उसने पैदल ही लद्दाख जाने का फैसला किया। वह निजी संस्थान में डिलीवरी बॉय का काम करता है। इस सफर के लिए पेट्रोल और अन्य खर्च के लिए पैसे जुटाना उसके लिए संभव नहीं था। तिरंगा लहराते हुए वह पैदल ही चल पड़ा है। सोमवार की सुबह हावड़ा से 5.30 बजे जीत लद्दाख के सफर पर निकल पड़ा। उसने कहा कि 90 दिनों में यह यात्रा खत्म हो जाएगी। वैद्यबाटी नगरपालिका के चेयरमैन पिंटू महतो ने प्रसेनजीत को सम्मानित किया और यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं। जीत इससे पहले बाइक से दार्जिलिंग, सिक्किम और दूसरी जगहों की सैर कर चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ममता ने कन्याश्री दिवस पर बंगाल की लड़कियों को बधाई दी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कन्याश्री योजना में शामिल की गई और अपने सपनों को साकार करने वाली लड़कियों को रविवार को बधाई आगे पढ़ें »

ऊपर