‘आप का वोट पहले ही दिया जा चुका है’

उत्तर हावड़ा में वोट देने पहुंची महिला को पोलिंग ऑफिसर ने कहा
कोलकाता : राज्य में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए केन्द्रीय चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खासतौर पर छप्पा वोट पर लगाम कसने के लिए चुनाव आयोग ने विभिन्न तरीके के कदम उठाए हैं लेकिन इसके बावजूद उत्तर हावड़ा में छप्पा वोट दिए जाने की घटना सामने आयी। दरअसल उत्तर हावड़ा के धर्मुतल्ला रोड की रहनेवाली मंजू सिंह नामक महिला जब शनिवार की दोपहर वोट देने के लिए मतदान केन्द्र पर पहुंची तो उन्हें पोलिंग ऑफिसर ने कहा कि उनका वोट दिया जा चुका है। इस दौरान महिला के साथ मौजूद उसके बेटे ने पूछा कि वोट किसने दिया तो इस पर प्रिसाइडिंग ऑफिसर की ओर से उन्हें किसी और वोटर के नाम से वोट देने के लिए कहा गया। इस घटना को लेकर महिला के बेटे ने सोशल मीड‌िया वीडियो अपलोड कर पूरे घटना की जानकारी दी। वीडियो में मंजू सिंह का बेटा साफ तौर पर मतदान केन्द्र के अंदर चुनाव अधिकारियों से सवाल करते हुए नजर आ रहा है। उन्होंने अधिकारियों से सवाल किया कि आखिर किसने और किस दस्तावेज के आधार पर उनकी मां के नाम पर वोट दे दिया है। एक गणतांत्रिक देश में किसी भी नागरिक का वोट उसका सबसे बड़ा हक और हथियार है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में केन्द्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बावजूद छप्पा वोट दिए गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अस्पतालों में नहीं मिल रहे हैं डोम

युद्धस्तर पर हो रही हैं नियुक्तियां सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के सेकेंड वेव ने स्वास्थ्य परिसेवा की स्थिति खराब सी कर दी है। आलम आगे पढ़ें »

दो श्मशान और एक कब्रिस्तान बना रही है कोलकाता नगर निगम

कोविड शवों की बढ़ती संख्या बढ़ा रही है प्रशासन की परेशानी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर