यासः 9 लाख लोगों को रिलीफ सेंटर में पहुंचाया गया

* यास के लिए 3 लाख अधिकारी – कर्मचारियों की मास्टर टीम अलर्ट – ममता
* ब्लॉक स्तर पर वॉर रूम
* पूरा प्रशासन दो दिनों तक दिन – रात अलर्ट है
* जरूरत पर तो सेना उतारी जायेगी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : यास तूफान का असर मंगलवार से ही दिखने लगा है। खासकर जिलों में इसका प्रभाव है। आज बुधवार काे तूफान अपना विकाराल रूप दिखा सकता है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने भी कमर कस रखी है। मंगलवार को सीएम ममता बनर्जी ने नवान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यास के लिए मास्टर प्लान तैयार है। 3 लाख लोगों को इनमें अधिकारी से लेकर कर्मचारियोें को शामिल किया गया है जो पूरी स्थिति पर अलर्ट है। ममता बनर्जी ने कहा कि अम्फान से हमें काफी बड़ा शिक्षा मिला है। हमलोग लोगों से कहेंगे कि हमलोगों पर भरोसा रखिये। उन्होंने कहा कि हर तरह 3 लाख लोग इनमें पुलिस, सिविक, आर्मी, एनडीआरएफ, डिजास्टर टीम, नसं, डॉक्टर, बीडिया, एसडीओ, डीएम एसपी सभी को मिलाकर 3 लाख लोगोें की एक मास्टर टीम तैयार की गयी है। उन्होंने कहा कि पूरा प्रशासन दो दिनों तक दिन रात अलर्ट है। हमलोगों पर भरोसा रखिये।
ब्लॉक स्तर पर खोला गया कंट्रोल रूम
ममता बनर्जी ने कहा कि विभिन्न जिला के डीएम से बात की हैं। दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, उत्तर 24 परगना के डीएम से बात करके स्थिति की जानकारी ली है। डीएम रात में संदेशखाली में रुकेंगे। हर ब्लॉक – ब्लॉक में कंट्रोल रूम खोला गया है। 4 हजार सेंटर तैयार किया गया है। एक एक आईपीएस अधिकारी को कंट्रोल रूम का दायित्व दिया गया है। करीब 9 लाख लोगों को सेल्टर तक पहुंचाया गया है। अम्फान के समय में 10 लाख लोगों को रेश्क्यू किया गया था।
कोलकाता के लिए टीम तैयार
सीएम ने कहा कि कोलकाता के अलग अलग इलाकों के लिए अलग – अलग टीमों को दायित्व दिया गया है। 10 – 12 लोगों को मुख्य रूप से दायित्व दिया गया है। सीएम ने कहा कि सुना जा रहा है कि सुबह में यास आ सकता है वहीं दाेपहर 12 बजे भी आने की बात है। हमलोगों सुबह से नजर बनाये रखना होगा। सीएम ने कहा कि वह मंगलवार की रात को ही नवान्न में रूक जायेंगी और यास को लेकर पूरी स्थिति पर नजर बनाये रखेंगी। उन्होंने कहा कि फिरहाद हकीम घर से नजर बनाये हुए है। नार्थ कोलकाता के लिए अतीन घोष, नयना बंद्योपाध्याय, तापस राय, मध्य में जीवन साहा, सपन समादार, साउथ के लिए अरूप विश्वास, देवाशिष कुमार, वैश्वानर, रतन, खिदिरपुर व बेहला के लिए तारक सिंह को जिम्मेदारी दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर