यास का असर : महानगर में हुई जमकर बारिश

116.8 मि.मी. हुई कोलकाता में बारिश
ज्वार व यास के कारण हुआ निम्न दबाव, आज से हो सकता है सुधार
नंदीग्राम में बिजली की चपेट में आकर 2 की माैत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अत्यंत भयंकर चक्रवात यास गुजर गया और पश्चिम बंगाल के दीघा समेत विभिन्न जिलों में बर्बादी और तबाही के मंजर छोड़ गया। हालांकि गत बुधवार को महानगर कोलकाता में यास का कोई खास असर नहीं देखा गया था जिस कारण यहां लोगों ने राहत की सांस ली थी। हालांकि गुरुवार की सुबह से ही कोलकाता में रुक-रुक कर तेज बारिश होती रही। इस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग की ओर से पहले ही कहा गया था कि गुरुवार को कोलकाता में भारी बारिश हो सकती है। इसी के अनुसार बारिश भी हुई और वह भी जमकर। इधर, नंदीग्राम में बिजली की चपेट में आकर 2 लोगों की मौत हो गयी।
यास व ज्वार के कारण हुई मूसलाधार बारिश
मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि ज्वार और यास के प्रभाव से निम्न दबाव तैयार हुआ जिस कारण कोलकाता में मूसलाधार बारिश हुई मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि आज यानी शनिवार से मौसम में सुधार हो सकता है।
30 से 40 की स्पीड से चली हवाएं
कोलकाता के लोगों ने यास का असर गुरुवार को देखा और सुबह से ही तेज बारिश के साथ 30 से 40 कि.मी. प्रति घण्टे की रफ्तार से हवाएं भी चलीं। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर व द​क्षिण 24 परगना, मुर्शिदाबाद व पूर्व मिदनापुर जिलों में भारी बारिश हुई। आज यानी शनिवार को मौसम में सुधार होने की संभावना है।
कई इलाके हुए जलमग्न, गाड़ियों की स्पीड हुई धीमी
सुबह से ही हो रही बारिश ने कोलकाता की सड़कों को एक बार फिर जलमग्न कर दिया। सेंट्रल एवेन्यू, राम मंदिर, मुक्ताराम बाबू स्ट्रीट के अलावा चांदनी चौक, एस्प्लानेड, बेहला, खिदिरपुर, गार्डनरीच, अमहर्स्ट स्ट्रीट, सुकिया स्ट्रीट समेत महानगर के विभिन्न इलाके कुछ घण्टों की बारिश में पानी – पानी हो गये। भारी बारिश के कारण गाड़ियों की स्पीड भी धीमी हो गयी जबकि पानी में कई गाड़ियों का ब्रेकडाउन हो गया।
बारिश रुकते ही पानी निकालने का काम हुआ चालू
इधर, कुछ देर के लिए बारिश रुकते ही निगम कर्मियों ने पाइप से जमा पानी निकालने का काम शुरू कर दिया। हालांकि रुक-रुक कर बारिश के कारण निगम कर्मियों को जलजमाव हटाने में काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।
मौसम खराब होने से बढ़ा प्रदूषण
मौसम काफी खराब हो जाने के कारण प्रदूषण भी बढ़ गया। बताया गया कि कोलकाता का प्रदूषण खराब के स्तर पर पहुंच गया है, ऐेसे में इस प्रदूषण में बेवजह लोगों को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिये।
कहां कितनी हुई बारिश
स्थान बारिश (मिमी)
अलीपुर 75
साल्टलेक 43
दमदम 59
मानिकतला 101
बीरपाड़ा 71
बेलगछिया 106
तपसिया 69
उल्टाडांगा 62
पामेर ब्रिज 91
ठनठनिया 102
बालीगंज 86
मोमिनपुर 106
जिंजिरिया बजार 159
बेहला फ्लाइंग क्लब 150

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर