यास : नौ सेना की कुल 12 टीमें की गयी तैनात

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : चक्रवात यास को देखते हुए भारतीय नौ सेना की ओर से भी तैयारियां की जा रही हैं ताकि बचाव व राहत कार्य में मदद की जा सके। इसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है। हेडक्वार्टर, पूर्वी नौ सेना कमान और नौ सेना ऑफिसर इन चार्ज द्वारा यास से मुकाबले की तैयारियां की जा रही है। तैयारियों के तहत पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 8 बाढ़ राहत टीमें और 4 डाइविंग टीमें पोजिशन की गयी हैं। इसके अलावा 4 नौसेना जहाजों को आपदा की स्थिति से निपटने के लिए स्टैंड बाई में रखा गया है जिनमें डाइविंग और मेडिकल टीमें भी रहेंगी ताकि प्रभावित क्षेत्रों में तुरंत मदद पहुंचायी जा सके। विशाखापत्तनम में आईएनएस डेगा और चेन्नई के पास आईएनएस राजाली एयरक्राफ्ट को तैयार रखा गया है जो प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करेंगी और राहत कार्य के साथ ही आवश्यक होने पर राहत सामग्री पहुंचाने में सहायता करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी घोषणा : राज्य में 32 हजार शिक्षकों की होगी नियुक्ति

पूजा से पहले 14000 अपर प्राइमरी व 10500 प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्ति सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में शिक्षकों की नियुक्ति पर बड़ी आगे पढ़ें »

बंगाल हिंसाः स्मृति का ममता पर हमला, कहा- पहले तो हाथ खून से सने हुए थे, अब दामन पर भी दाग

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा और महिला पर अत्याचार को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला है। आगे पढ़ें »

ऊपर