सागर विधानसभा क्षेत्र में ‘यास’ ने मचाया व्यापक तांडव

62 हजार के करीब लोग यास से बुरी तरह प्रभावित
दक्षिण 24 परगना : चक्रवाती तूफान ‘यास’ ने बुधवार को सागर विधानसभा क्षेत्र के कई ‌इलाकों में इतना तांडव मचाया कि लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। सुंदरवन मामले के मंत्री बंक‌िम चंद्र हाजरा के मुताबिक सागर विधानसभा क्षेत्र में करीब 62 हजार लोग यास से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इस क्षेत्र के कई ऊँचे स्थान भी यास के कहर से नहीं बच पाये। सागर क्षेत्र में तूफान की रफ्तार इतनी तेज थी कि इलाके के लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान बहुत सारे लोग अपने घर के जरूरी सामान सहित मवेशियों के साथ राहत शिविरों की ओर जाते दिखे। इस विधानसभा क्षेत्र के सागरद्वीप, घोड़ामाड़ा द्वीप, मौमुनी द्वीप और नामखाना द्वीप पूरी तरह पानी में डूब गये हैं। इस कहर में इन द्वीप इलाकों में रहने वाले लोगों के कच्चे मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये। स्थानीय प्रशासन और काकद्वीप एसडीओ की मदद से काफी संख्या लोगोंं को पहले ही राहत श‌िविरों में पहुंचाया दिया गया था। इस वजह से इलाके में मालजाल की क्षति कम हुई है। यहां के सुमितनगर, फ्रेजरगंज, नामखाना सहित कई इलाके के घरों में पानी घुस गया। यहां स्थित कई कच्चे मकान पानी में समा गये।
मंत्री के नेतृत्व में नामखाना ब्लॉक में मैराथन बैठक :
सुंदरवन मामले के मंत्री बंकिम चंद्र हाजरा ने यहां के उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ लगातार बैठक की। इस बैठक में तूफान से क्षतिग्रस्त लोगों के लिये राहत व बचाव कार्य के अलावा नदी बांध की मरम्मत को लेकर चर्चा की गयी। इस बैठक के दौरान मंत्री ने लोगों के बीच जल्द राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश दिया। मंत्री ने इस दौरान नामखाना के बातीबोनिया, फ्रेजरंगज, लक्ष्मीपुर के राहत श‌िविरों में पहुंचकर सैकड़ाें लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं तथा जल्द से जल्द दूर करने का आश्वसन दिया। बताते चलें कि सागर में सीएम ममता बनर्जी शुक्रवार यानी आज गंगासागर मंदिर के पास एक प्रशासनिक बैठक भी करेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर