….स्टेटस पर लिखा, ‘मैं जा रही हूं’

पहले ह्वाट्स ऐप पर डाला स्टेटस, फिर डेढ़ किमी दूर जाकर दूसरी बिल्डिंग से लगायी छलांग
कौन है युवराज, ढूंढ रही है पुलिस
कोलकाता : रविवार की रात लगभग 8.40 बजे लेकटाउन की निधि पोद्दार ने अपने ह्वाट्स ऐप स्टेटस पर लिखा, ‘सबको सॉरी। मुझे जाना होगा। सबको थैंक्यू। जिन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया, मुझे प्यार दिया। मैं यह कर रही हूं क्योंकि अब मैं हर चीज से थक गयी हूं। सॉरी मम्मा, पापा, दी, स्वीटी दी, अतुल, नंदिनी, राम्या और वे जो मेरे करीबी दोस्त हैं..रिश्तेदार..। याद रखिये कि हर मुस्कान के पीछे उदासी, दर्द होता है। यह किसी की गलती नहीं है, मैं बस इन सबसे दूर जाना चाहती हूं।’ नि​धि ने एस. के. देव राेड स्थित अपने घर से लगभग डेढ़ कि.मी. दूर जाकर बांगुर एवेन्यू के ए ब्लॉक की बिल्डिंग से छलांग क्यों लगायी, इसे लेकर लोगों के मन में कई सवाल हैं। फिलहाल इस मामले में एक नया नाम ‘युवराज’ सामने आया है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। यहां उल्लेखनीय है कि अपने ह्वाट्स ऐप स्टेटस पर निधि ने अपने कुछ दोस्तों के नाम लिखे हैं, लेकिन उनमें कहीं भी युवराज का नाम नहीं है। इसके अलावा निधि के परिवारवाले और दोस्त भी युवराज नाम के किसी को नहीं जानते हैं। ऐसे में पुलिस युवराज की तलाश में जुट गयी है।
क्या हुई थी घटना
पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, गत रविवार को निधि की बिल्डिंग में पार्टी चल रही थी। इस दौरान रात करीब 8 बजे पेन और नूडल्स खरीदने के लिए निधि ने अपने पिता राजेश पोद्दार से 100 रुपये लिये और बाहर चली गयी। काफी देर बाद भी वह वापस नहीं आयी। लगभग आधे घण्टे के बाद बिल्डिंग के कुछ लोगों ने निधि का ह्वाट्स ऐप स्टेटस देखा। इसके बाद तुरंत उसके परिवारवालों ने लेकटाउन में निधि की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस द्वारा तलाशी के बाद रात लगभग 10.30 बजे सूचना मिली कि बांगुर एवेन्यू के ए ब्लॉक की बिल्डिंग से एक युवती खून से लथपथ हालत में सड़क पर मिली है जिसके चेहरे पर चोट के निशान हैं। उसे तुरंत स्थानीय नर्सिंग होम ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार के लोगों ने उसे निधि पोद्दार के तौर पर चिह्नित किया। बिल्डिंग की छत से निधि का जूता, चश्मा और मास्क बरामद किया गया। मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। निधि के घर से लगभग डेढ़ कि.मी. की दूरी पर ही बांगुर एवेन्यू की वह बिल्डिंग है जहां से निधि ने छलांग लगायी।
यह लिखा सुसाइड नोट में
पुलिस सूत्रों के अनुसार, युवती ने अपने दोस्त को ह्वाट्स ऐप पर मेसेज भेजकर साथ नहीं निभा पाने की बात कही और अपने पिता को भी पत्र लिखा जिसमें उसने किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया। निधि ने सुसाइड नोट में लिखा, ‘मुझे बहुत तकलीफ झेलनी पड़ी है। मां और पिताजी मुझे माफ कर देना। दीदी तुम भी मुझे माफ कर देना।’ अपने दोस्त के संदर्भ में निधि ने लिखा कि सोचा तुम लोगों के साथ रहूंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।
ऑनलाइन क्लास में सुनाई कम देने से थी परेशान ?
स्थानीय लोगों का कहना है कि निधि को सुनाई कम देता था जिसके लिए वह हियरिंग एड का इस्तेमाल भी करती थी। ऐसे में पिछले कुछ महीने से जारी ऑनलाइन क्लास में अक्सर इंटरनेट की समस्या के कारण कम सुनाई देने से वह परेशान रहा करती थी।
धार्मिक प्रवृत्ति का है परिवार
बताया गया कि निधि के परिवार में उसके माता-पिता के अलावा 2 भाइयों का परिवार साथ ही रहता है। परिवार काफी धार्मिक प्रवृ​त्ति का है और आपस में कभी कोई विवाद स्थानीय लोगों ने नहीं देखा। निधि के बारे में भी लोगों का कहना है कि वह काफी सरल और अच्छी थी, काफी खुश भी रहा करती थी। पुलिस को मामले की उचित जांच कर सच्चाई सामने लानी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ऊपर