आसनसोल नगरनिगम के मामले में हाई कोर्ट में रिट

मेयर पर पांच लाख का जुर्माना लगाने की अपील
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आसनसोल नगरनिगम के मेयर पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाने की अपील करते हुए हाई कोर्ट में एक रिट दायर की गई है। जस्टिस शंपा सरकार के कोर्ट में नौ जून को इसकी सुनवायी होने की उम्मीद है।
भाजपा के चैताली तिवारी ने यह रिट दायर की है। इसमें कहा गया है कि मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव हो गए हैं, लेकिन इसके बावजूद मेयर इन काउंसिल का गठन नहीं किया गया है। इसमें कहा गया है कि यह म्यूनिसिपल रूल्स के विपरीत है। इसलिए मेयर पर जुर्माना लगाया जाए। रिट में कहा गया है कि काउंसिल नहीं होने के कारण स्वास्थ्य और अन्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। हालांकि इस रिट के बाबत जिक्र किए जाने पर मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि सभी सेवाएं सामान्य रूप से उपलब्ध करायी जा रही हैं। कुछ तकनीकी कारणों से काउंसिल का गठन नहीं हो पा रहा है। इस तकनीकी कारण के बारे में विपक्ष का कहना है कि सत्तारूढ़ दल ने यहां दो डिप्टी मेयर बनाये जाने का एलान किया है और इसके लिए म्यूनिसिपल रूल्स में संशोधन करना पड़ेगा। बहरहाल हकीकत क्या है इसका खुलासा जस्टिस शंपा सरकार की कोर्ट में सुनवायी के दौरान होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर