कहीं सुपर स्प्रेडर न बन जाए पूजा की भीड़, हेल्थ एक्सपर्ट चिंतित

कहा : भीड़ से बढ़ सकती है परेशानी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दुर्गापूजा के दौरान पूजा मंडपों में लोगों की जमकर भीड़ हो रही है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील लगातार सरकार व हेल्थ एक्सपर्ट करते रहे हैं। हालांकि देखा जा रहा है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है। साथ ही साथ आम लोग भी जमकर निकल रहे हैं। एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स (एएचएसडी) वेस्ट बंगाल के महासचिव डॉ. मानस कुमार गुमटा ने कहा कि हमें आशंका थी कि लोग भीड़ करेंगे। सड़कों की जो स्थिति है, उससे लोगों का उत्सवी मिजाज साफ नजर आ रहा है। विशेषकर थर्ड वेव को लेकर हमें काफी आशंका है, ऐसे में इस बार पूजा में होने वाली भीड़ कहीं कोविड स्प्रेडर न बन जाए। इसे लेकर हम काफी चिंतित हैं। विशेषकर बच्चों को भीड़ से बचाने की जरूरत थी, हालांकि अभिभावक स्वयं ही निकल रहे हैं। ऐसे में किसी को जागरूक करें, तो भी कैसे। वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम की ओर से डॉ. राजीव पाण्डेय ने कहा कि हमने पहले ही सबको उत्सव का पालन घर में रहकर ही करने की सलाह दी थी। हालांकि लोग घरों से बाहर निकलकर भीड़ का हिस्सा बन रहे हैं। देखा जा रहा है कि मॉस्क नहीं लगाया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है। पूजा मंडपों के लिए जिस प्रकार के दिशा-निर्देश थे, सबकी अवहेलना हो रही है। ऐसे में यह स्थिति आगामी दिनों के लिए थोड़ी चिंता का विषय है।
वरिष्ठ फीजिशियन दीपक कपूर ने कहा कि मौसम बदल रहा है। ऐसे में मौसमी बीमारियां बढ़ रही हैं। पूजा में हो रही भीड़ में कोविड प्रोटोकॉल से संबंधित नियमों का पालन न होने से हम थर्ड वेव को दावत दे रहे हैं। जरूरत है कि लोग जागरूक रहकर ही पूजा मनाएं।
कोविड की इस स्थिति पर नजर
कोविड बेड की अकुपेंसी -2.99%
कोविड पॉजिटिविटी रेट-2.32%
प्रति मिलियन टेस्टिंग-2,05,928

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हिंसा के खिलाफ इस्कॉन का 150 देशों में प्रदर्शन

काेलकाता : बांग्लादेश में हिन्दुओं पर ​हिंसा के विरोध में शनिवार को इस्कॉन कोलकाता व मायापुर में इस्कॉन भक्तों द्वारा प्रदर्शन किया गया। इसके साथ आगे पढ़ें »

ऊपर