रिसड़ा के वेलिंगटन जूट मिल मे काम बंद, मजदूरों ने किया सड़क जाम

3000 श्रमिकों के सामने रोजीरोटी का संकट
मिल को अविलंब खोलने की मांग
मजदूरों ने किया विरोध-प्रदर्शन
हुगली : रविवार को रिसड़ा के वेलिंगटन जूट मिल के मजदूरों ने जीटी रोड पर जाम लगा कर विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही नारेबाजी की। खबर मिलने के बाद श्रीरामपुर थाने के पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को काबू में किया और मजदूरों को शांत कराया।
रविवार की सुबह जूट मिल गेट पर सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस लगा दी गयी। इसे देखते ही श्रमिकों का गुस्सा मिल प्रबंधक के खिलाफ फूट पड़ा। मिल में काम करने वाले लगभग तीन हजारों मजदूरों ने जीटी रोड को अवरोध करके मिल प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रबंधकों की तरफ से बताया गया है कि कच्चे पाट के दरों में वृद्धि ,कारखाने में हो रहे कम उत्पादन और लगातार हो रहे घाटे को कारण मिल को बंद करना पड़ा है। वेलिंगटन जूट मिल बंद होने के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए हुगली जिला हिंदी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व रिसड़ा नगरपालिका के प्रशासक विजय सागर मिश्रा ने कहा कि उनके स्तर पर प्रबंधन, प्रशासन और सरकार से बातचीत चल रही है। तृणमूल कांग्रेस इस दिशा में प्रयत्नशील है कि जल्द से जल्द मिल में तालाबंदी खत्म करके बाकी समस्याओं को बातचीत के जरिए सुलझा लिया जाए।
फोटो – मिल गेट पर तालाबंदी की नोटिस लगने के बाद जीटी रोड अवरोध करके विरोध-प्रदर्शन करते मजदूर

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर