जबरन लाेगों की जमीन नहीं छीनने देंगे : भाजपा

कोलकाता : गुरुवार को एक ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में देवचा-पाचामी में रैली निकाली गयी तो वहीं दूसरी ओर, भाजपा नेताओं को गो बैक के नारों का सामना करना पड़ा। यहां उल्लेखनीय है कि देवचा-पाचामी में राज्य सरकार द्वारा कोयला ब्लॉक बनाने की बात कही गयी है जिसके बाद से ये मुद्दा चर्चा में है। इस दिन सुकांत व शुभेंदु के नेतृत्व में यहां रैली निकाली गयी थी। मीडिया को संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि जबरन लोगों की जमीन छीनकर उद्याेग गढ़ने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले राज्य सरकार को लोगों की जमीन और घरों का बंदोबस्त करना होगा, इसके बाद ही इस संबंध में आगे कोई कदम राज्य सरकार उठा सकती है। ऐसा नहीं करने पर वृहत्तर आंदोलन की चेतावनी भी शुभेंदु अधिकारी ने दी। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि देवचा-पाचामी के मामले में राज्य सरकार को पीछे हटना होगा। जमीन की वैकल्पिक व्यवस्था अगर नहीं की गयी तो यहां के छोटे व्यवसायियों का क्या होगा। ऐसा किसी हाल में होने नहीं दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर, बीरभूम जमी, जीवन, जीविका बचाओ कमेटी की ओर से रैली निकाली गयी थी। इस रैली में काफी संख्या में आदिवासी लोग शामिल हुए। रैली से शुभेंदु व सुकांत को गो बैक के नारे लगाये गये। कहा गया कि पश्चिम बंगाल की सरकार यूपी या गुजरात की तरह नहीं है। यहां जिन लोगों की जमीन ली जाएगी, उनकी पूरी व्यवस्था सरकार की ओर से जरूर की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तालाब में नर्समुदा कोलियरी का प्रदूषित पानीडाले जाने को लेकर लोग परेशान

बर्नपुर : वार्ड संख्या 57 अंतर्गत छोटा दीघारी के बाउरी पाड़ा इलाके में स्थित तालाब में नर्समुदा कोलियरी का प्रदूषित पानी पाइप के सहारे डाले आगे पढ़ें »

ऊपर