विधाननगर में 1 महीने के अंदर 37 लोग डेंगू की चपेट में आए

डेंगू का लार्वा किया गया नष्ट
‌विधाननगरः बरसात जाते ही डेंगू का कहर शुरू हो गया है। राज्य भी इससे अछूता नहीं रहा है। विधाननगर कारपोरेशन अंतर्गत क्षेत्रों में भी सिर्फ अक्टूबर महीने में ही 37 लोग डेंगू की चपेट में आए हैं। इसलिए अब डेंगू से आम लोगों को बचाने के लिए तत्पर हो उठा है विधाननगर नगर निगम। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम को लेकर विधाननगर नगर निगम बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव के सदस्य प्रणव राय के तत्वावधान में करुणामयी अंतरराष्ट्रीय बस टर्मिनल एवं साधारण बस पड़ाव के आसपास भारी मात्रा में मच्छर का लार्वा बरामद कर उसे नष्ट किया गया। मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीय बस टर्मिनल के कचरे के ढेर में टिन के डब्बे में जमा हुए पानी के अंदर एवं बस के टायर में से डेंगू का लार्वा नष्ट किया गया। इसके अलावा आस-पास झुग्गी में जागरूकता अभियान चलाया गया। होटल में रखे गए पानी के ड्रम से भी भारी मात्रा में डेंगू का लार्वा नष्ट किया गया। इसके साथ ही यह अभियान विधाननगर नगर निगम द्वारा प्रतिदिन ही चलाया जाएगा। इस बात की जानकारी प्रणव राय ने दी। साथ ही उन्होंने बताया कि अगर होटल वाले सचेत नहीं होंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा साल्टलेक के रिहायशी इलाके में भी डेंगू दमन के लिए नगर निगम काम करेगा। यह सिलसिला लगातार जारी रहेगा। विधाननगर नगर निगम एक नंबर वार्ड से 41 नंबर वार्ड तक सभी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े कर्मचारियों को इस पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बहुमंजिली इमारत पर पाइप के जरिए चढ़ कर करता था चोरी

सोनारपुर से पकड़ा गया अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की बहुमंज‌िली इमारत में पाइप के जरिए चढ़ कर फ्लैट से कीमती मोबाइल फोन और लैपटॉप चुराने आगे पढ़ें »

जाने आज के दिन का इतिहास

अद्भुत! साधु ने 48 सालों से हवा में उठाया है एक हाथ, वजह चौंकानेवाली

व‍िक्‍की कौशल को महंगी पड़ने वाली है जूते-चुराई की रस्‍म!

ब्रेकिंग: चण्डीतल्ला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी का शव स्टेशन से बरामद

कुत्ते को जिंदा जलानेवाले आरोपी पर 50 हजार का इनाम

भाजपा उम्मीदवार हैं मुश्किल में, दो कदम चलने को भी नहीं मिल रहा साथ

ड्रग्स के बदले जिस्म का सौदा : अहमदाबाद में बड़े घरों की 48 लड़कियां ड्रग्स के चक्रव्यूह से छुड़ाई गईं

Good News : महिला सुरक्षा पर ऑटो व कैब ड्राइवरों को प्रशिक्षण देगी कोलकाता ट्रैफिक पुलिस

आयरन व स्टील ग्रुप के यहां आयकर का छापा, 100 करोड़ के बेहिसाब धन का पता चला

ऊपर