स्कूल खोलने की घोषणा के साथ ही जिलों में तत्परता तेज

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अगले महीने 16 नवंबर से स्कूल – कॉलेज खुलने की घोषणा के बाद से ही जिलों में तत्परता शुरू हो गयी है। स्कूलाें में साफ सफाई से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। करीब 20 महीनों से स्कूल बंद हैं। ऐसे में जिन स्कूलों में कुछ मरम्मत कार्य की जरूरत है, उसे भी समय पर पूरा करने का निर्देश दिया गया है। एक डीआई ने बताया कि हमलोग लगातार ही स्कूलों में सफाई पर विशेष ध्यान दे रहे थे मगर अब जब औपचारिक रूप से यह घोषणा हो गयी है तो अब हमें काम में और तेजी लानी होगी। उनके दायित्व के अधीन करीब 400 स्कूल हैं। कई स्कूलों में बेंच टूटे हुए हैं तो कई में अधिक सैनिटाइजेशन करने की आवश्यकता है। एक शिक्षक ने बताया कि जब अभिभावक स्कूल में मिड डे मील लेने आते हैं तो उनसे बातचीत की जाती रही है कि कभी भी स्कूल खुल सकते हैं। ऐसे में अब इस घोषणा से ज्यादातर अभिभावकों में खुशी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर