सीमा को घुसपैठ और तस्करी से बनाएंगे अभेद, बोले अमित शाह, BSF अधिकारियों के साथ किया लंच

कोलकाता :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने बांग्लादेश की सीमा पर होने वाली तस्करी और अवैध घुसपेठ के खिलाफ कड़ा संदेश दिया।अमित शाह ने गुरुवार को बीओपी हरदासपुर में स्थित मैत्री संग्रहालय (म्यूजियम) का उद्घाटन करते हुए कहा कि अत्याधुनिक साधनों से बीएसएफ  को लेश करना हमारी प्राथमिकता है। घुसपेठ और तस्करी स्थानीय प्रशासन की मदद के बिना रोकना संभव नहीं है, लेकिन जनता का ऐसा दवाब बनेगा कि पूरे क्षेत्र को घुसपेठ और तस्करी से अभेद बन जाएगा। इस अवसर पर अमित शाह ने सुंदरबन के जलीय इलाके में तैनात बीएसएफ की 06 आधुनिक फ्लोटिंग बीओपी,सतलुज, नर्मदा, कावेरी, गंगा, साबरमती, कृष्णा एवं बोट एम्बुलेंस का बीओपी हिंगलगंज पहुंच कर उद्घाटन किया। अमित साह ने कहा कि  मैं जानता हूँ कि पोस्टिंग की कठिनाई है, सीमा पर काम करना सरत नहीं है नरेंद्र मोदी को हर पल बोर्डर पर काम करने वालों को कठिनाई कम हो इसका रहता है। अबमा पर महिलाएं पुरुष के साथ कंधे में को मिलकर काम कर रहे है। आप परिवार के साथ बिता सके। इसे लेकर कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं। भारत सरकार ने पांच साल का कार्यक्रम इसे धीरे-धीरे करेंगे कुछ दिन के अंदर सारी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता साथ थे। पहते कहते थे बंगात में बहुत घुसपैठ होता है पेट्रोलिंग होते हैं, जिस प्रकार की व्यवस्था की गई है। घुसपैठ और तस्करी को रोकने लिए पर्याप्त है, यह कठिन है यहां उस ओर से फेंकने पर इस ओर आ जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर