कालीघाट स्काईवॉक के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार

कोलकाता : कालीघाट स्काईवॉक के लिये कोलकाता वासियों को करना पड़ सकता है थोड़ा और इंतजार, उक्त बातें कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहीं। उन्होंने बताया कि स्काईवॉक का कार्य वर्ष 2023 तक पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया है लेकिन कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण स्काईवॉक का कार्य पूरा होने में अब भी समय लग सकता है। निकासी व्यवस्था को देखते हुए कार्य किया जा रहा है, ऐसे में थोड़ा और समय लगने की उम्मीद जताई जा रही है। गौरतलब है कि दक्षिणेश्वर के तर्ज पर कालीघाट में स्काईवॉक का निमार्ण कार्य चल रहा है। दर्शनार्थी स्काईवॉक से होते हुए कालीघाट मंदिर के दर्शन के लिए आ-जा सकेंगे, ऐसे में इसे ​जल्द पूरा करने की तैयारी की जा रही है। कोलकाता नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि हमारी तरफ से कार्य जितनी जल्दी हो पूरा करने का निर्देश दिया गया है।
कुछ इस तरह का होगा स्काईवॉक
कालीघाट स्काईवॉक करीब 450 मीटर लंबा और 10 मीटर चौड़ा होगा जो श्यामा प्रसाद मुखर्जी रोड से काली टेम्पल रोड होते हुए कालीघाट मंदिर में उतरेगा। उसका एक लेन कालीघाट थाना से गुरुपद हल्दर लेन की ओर होगा। स्काईवॉक में चार एस्केलेटर होंगे।
एक नजर प्रस्तावित स्काईवॉक पर
दक्षिणेश्वर स्काईवॉक की तरह कालीघाट में स्काईवॉक तैयार होगा। लगभग 350 मीटर लंबे इस स्काईवॉक को तैयार करने में करीब 100 करोड़ का खर्च अनुमानित है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर