परिवहन क्षेत्र की सभी चुनौतियों का करूंगा सामना : स्नेहाशिष चक्रवर्ती

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गुरुवार को नये परिवहन मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने कसबा स्थित परिवहन भवन में जाकर अपना पदभार संभाला। इस दौरान परिवहन विभाग के निदेशक दिव्येंदु दास ने उनका स्वागत किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने परिवहन क्षेत्र से जुड़ी कई अहम बातें कहीं। उन्होंने कहा कि परिवहन क्षेत्र की सभी चुनौतियों का सामना करूंगा। स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने कहा, ‘वर्ष 2011 के बाद परिवहन क्षेत्र में काफी बदलाव आये हैं, पूरी संरचना बदल गयी है। परिवहन विभाग को पूरी तरह अप टू डेट व ऑनलाइन किया गया।’ नये परिवहन मंत्री ने कहा कि कोलकाता में 1180 ई-बसों को सड़क पर उतारने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है, इससे प्रदूषण भी कम होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आम जनता तक पहुंचना हमारा लक्ष्य है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति भी उन्होंने आभार व्यक्त किया और कहा कि सीएम ने परिवहन क्षेत्र में जो काम किया है, वह कोई और नहीं कर सकता था। पूर्व परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम के प्रति भी उन्होंने धन्यवाद जताया। स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने कहा कि परिवहन क्षेत्र में कई चैलेंज है, लेकिन सभी मुश्किलों का सामना करना होगा। ईंधन की बढ़ी कीमतों की जहां तक बात है तो केंद्र सरकार ने वर्ष 2014 के बाद सरकारी उद्योगों को अनियंत्रित कर दिया जिस कारण चीजाें के दाम अत्यधिक बढ़ गये। परिवहन संभालना मुश्किल हो गया है, लेकिन सबका सामना किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इन लोगों के लिए तरक्‍की के नए रास्‍ते खोलेगा यह सप्‍ताह, पढ़ें अपना टैरो राशिफल

कोलकाताः अगस्‍त 2022 का तीसरा हफ्ता बहुत खास है। इस हफ्ते जन्‍माष्‍टमी मनाई जाएगी, सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। वहीं टैरो कार्ड रीडिंग के मुताबिक आगे पढ़ें »

ऊपर