क्या अब ईडी करेगी झारखंड के विधायकों से 50 लाख रुपये मिलने के मामले की जांच

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हावड़ा के पांचला में 50 लाख रुपये के साथ पुलिस ने झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को गिरफ्तार किया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीआईडी ने जांच की जिम्मेदारी ले ली थी। सूत्रों का मानना है कि इस मामले में जल्द ही प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की भी इंट्री होने वाली है। सूत्रों के अनुसार ईडी जल्द ही इस घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू करेगी, क्योंकि इस मामले में रुपये का लेनदेन और अंतरराज्यीय साजिश के होने के सबूत मिले हैं। ऐसे में इस मामले में गहरी साजिश की आशंका जतायी जा रही है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने भी मामले में ईडी की जांच की मांग की थी। सूत्रों के अनुसार ऑपरेशन लोटस के तहत उक्त तीनों कांग्रेस विधायकों ने गुवाहाटी में भाजपा के वरिष्ठ नेता सेसे बैठक की थी। बैठक कर वापस लौटते वक्त उन्हें पकड़ा गया था। आरोप लगाया जा रहा है कि वे लोग ऑपरेशन लोटस के लिए अग्र‌िम राशि लेकर जा रहे थे तभी उन्हें पकड़ा गया। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके मनी ट्रेल का पता लगाने के लिए ईडी मामले की जांच कर सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर