क्या दुर्गा पूजा के दौरान बढ़ जायेगा बसों का किराया?

कोलकाताः महानगर वासी को अब यह चिंता सताने लगी है कि क्सा दुर्गा पूजा के दौरान बसों के किराये में और वृद्धि हो जायेगी? अब इसे  लेकर राज्य सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। राज्य परिवहन विभाग ने बस मालिकों को दुर्गा पूजा 2021 सीजन के दौरान बस किराए में अतिरिक्त बढ़ोतरी करने की चेतावनी दी है। पिछले कुछ महीनों से कार्यालय में लगातार शिकायतें आ रही हैं कि बस का किराया बढ़ रहा है। कुछ मामलों में, बस किराए को दोगुना कर दिया गया है। और यही कारण है कि बस मालिकों को अतिरिक्त किराए को नियंत्रण में लाने के लिए आने वाले दिनों में परिवहन विभाग की भूमिका से अवगत कराया गया है।

किराया बढ़ाने की शिकायत पर मोटर वाहन निरीक्षकों ने कई बसों में अभियान भी चलाया। वहीं उन्होंने देखा कि 8 रुपये का किराया के बजय वे 10 रुपये किराया वसूल रहे हैं। 9 रुपये के बजाय 15 रुपये। 11 रुपये के बजाय 20 रुपये और 12 रुपये के बजाय 25 रुपये। सबसे ज्यादा शिकायतें 3सी/1, 240, 259, 12सी/1,12सी, 12 और गरिया बीबीडी बाग रूट वाले बसों की आ रही थी। इन सभी रूटों के बस मालिकों को पहले ही सूचित कर दिया गया है, कि चेतावनी के बाद भी अगर वे अतिरिक्त बस किराए में बढ़ोतरी करते हैं तो उनका परमिट रद्द कर दिया जाएगा। कोलकाता में जो भी प्राइवेट बस-मिनी बसें हैं, उसमें मनमना किराया वसूला जा रहा है, उसके लिये भी कदम उठाये जायेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : बांग्लादेश में हिंसा फैलाने वाला मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

कोलकाता/ बांग्लादेश : बांग्लादेश  में हिंसा फैलाने के मामले में मुख्य अभियुक्त इकबाल को बांग्लादेश पुलिस ने किया गिरफ्तार । कॉक्स बाजार से उसकी हुई आगे पढ़ें »

ऊपर