मनरेगा के रुपये क्यों नहीं दे रहा केंद्र ? नड्डा ने दिया जवाब

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 100 दिनों के काम का बकाया रुपया नहीं देने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई बार केंद्र पर हमला बोल चुकी हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि राज्य के श्रमिकों का बकाया रुपया केंद्र नहीं दे रहा है। ऐसी स्थिति में कोलकाता में आकर क्यों केंद्र रुपये नहीं दे रहा है, जेपी नड्डा ने इसका जवाब दिया। उन्होंने दावा किया ​कि गत 3 वर्षों से केंद्र की इस परियोजना का हिसाब पश्चिम बंगाल की सरकार ने नहीं दिया है। इस कारण नियमों को मानते हुए ही केंद्र सरकार रुपये नहीं दे पा रहा है। मनरेगा को लेकर ममता बनर्जी ने आरोप लगाया, ‘5 महीने तक रुपये बंद रख केंद्र सरकार गंदा राजनीतिक खेल खेल रही है, ये रुपये हमारा अधिकार है।’ इसे लेकर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी भेजा और तृणमूल नेताओं को आंदोलन के निर्देश भी दिये गये थे। जेपी नड्डा ने कहा, ‘3 वर्षों से केंद्र को इस परियोजना का हिसाब राज्य ने नहीं भेजा। ममता दीदी क्या हिसाब देना भूल गयी हैं ?’ उन्होंने कहा, ‘किसी भी परियोजना का रुपया लेने के लिए हिसाब देना होता है। केंद्र अगर हिसाब लिये बगैर रुपये भेजे तो ये गलत होगा, ये गलती केंद्र सरकार नहीं करेगी।’ जिस प्रकार ममता ने केंद्र के ​खिलाफ रुपये नहीं देने को लेकर नेताओं को आंदोलन में उतरने का निर्देश दिया, उसी प्रकार जेपी नड्डा ने पार्टी के सांसदों व विधायकों से कहा, ‘आम जनता को आप बतायें​ कि मोदीजी रुपये देना चाहते हैं, लेकिन राज्य हिसाब नहीं भेज रहा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इलेक्ट्रिक शॉक देकर म​हिला की हत्या का आरोप

नदिया : चापड़ा के भीमपुर थाना अंतर्गत भांगापाड़ा इलाके की निवासी महसीना बीबी को इलेक्ट्रिक शॉक देकर मार डालने का आरोप उसके पति व ससुरालवालों आगे पढ़ें »

ऊपर