बीएन बोस अस्पताल के मरीजों को क्यों भेजा जाता है अन्यत्र ? सीएम का बड़ा एक्शन

स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव सहित एक टीम ने किया मुआयना
विधायक राज चक्रवर्ती ने समस्याओं को लेकर की सीएम से बात
बैरकपुर : राज्य सरकार की कोशिश है कि जिलावासियों को सभी प्रकार की जरूरी चिकित्सा सेवाएं उनके महकमा अथवा आसपास के ही मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में ही मिले, मगर कई जगहों पर ऐसा हो नहीं पा रहा है। ऐसी ही अव्यवस्था की शिकायत बैरकपुर अंचल के महकमा अस्पताल यानी डॉ. बी.एन. बोस में भी सामने आयी जिसे सुनकर सीएम ममता बनर्जी भड़क उठीं। उन्होंने इस पर तुंरत बड़ा एक्शन ले लिया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव को वहां की परिस्थितियों का मुआयना करने का निर्देश दिया जिस पर स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव एन.एस निगम वहां पहुंचे। उनके साथ विधायक राज चक्रवर्ती, जिला शासक शरद कुमार द्विवेदी, सीएमओएच तापस राय व अन्य विभागीय अधिकारी भी थे। अस्पताल में जटिल रोग के मरीजों को रेफर करने की बाध्यता व यहां जरूरी परिसेवाओं के उपलब्ध ना होने को लेकर स्थानीय विधायक राज चक्रवर्ती ने सीएम ममता बनर्जी को जानकारी दी जिस पर सीएम ने तुरंत एक्शन ले लिया। विधायक ने बताया कि अस्पताल में भर्ती एक पार्षद को देखने वे पहुंचे थे तभी उन्हें यहां कि कमियों का पता चला। उन्हें पता चला कि जटिल मरीजों की​ चिकित्सा को लेकर पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से यहां से मरीजों को अन्यत्र रेफर करना एक बड़ी परेशानी है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में काफी कुछ सुधार व चि​कि​​त्सकीय सेवाएं उपलब्ध करवाने की जरूरत है जिसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों ने ली है। वहीं इन सभी विषयों पर हमने एक जरूरी बैठक भी की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र के बाद बच्चे को जरूर सिखाएं ये 5 काम करना, कई मुश्किलें होंगी आसान

कोलकाता : बच्चों की खास देखभाल और बेहतर परवरिश के लिए पैरेंट्स हर मुमकिन कोशिश करते हैं। बावजूद इसके कुछ बच्चे आलसी नेचर के होते आगे पढ़ें »

ऊपर