लंदन से आये 20 लोग कहां गये, प्रशासन परेशान

कोलकाता : लंदन से आये 20 या​त्रियों का कोईसुराग नहीं है। इसे लेकर प्रशासन काफी परेशान है। कोलकाता एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिये गये फार्म में लिखे गये पते पर जब कोलकाता नगर निगम की टीम पहुंचीं तो उन्हें वहां उक्त नाम का कोई यात्री नहीं मिला। इससे मुश्किलें काफी बढ़ती जा रही है। उल्लेखनीय है कि गत 20 दिसंबर को कुल 222 यात्री कोलकाता लौटे थे। इनमें से 25 लोगों ने टेस्ट नहीं करवाया था और यहां आ गये थे। जब एयरपोर्ट पर इनका टेस्ट किया गया तो पाया गया कि 2 यात्री कोरोना संक्रमित है। इसके बाद इन्हें अस्पताल में तथा बाकियों को अपने घर पर 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहने को कहा गया था। इनमें कोरोना का नया स्ट्रेन है कि नहीं इस जानकारी के लिए जब दोनों यात्रियों का फिर से कोरोना टेस्ट किया गया तो देखा गया कि उनमें से एक को नये रूप वाले कोरोना ने अपनी गिरफ्त में कर रखा है। यह कोरोना भारत में फैले कोरोना से ज्यादा भयानक है क्योंकि यह और जल्दी से दूसरों को अपनी चपेट में ले लेता है।
इन यात्रियों के इर्द-गिर्द बैठे यात्रियों की तलाश जारी
इन 2 यात्रियों के साथ बैठे अन्य या​त्रियों में सबसे करीबी व विमान के भीतर आस-पास के रो में बैठे यात्रियों को ढूंढा जा रहा है। इनमें वे यात्री भी शामिल हैं जो कि टर्मिनल में उनके साथ बैठे थे। इन्हीं में से अब तक 57 यात्रियों को चिन्हित किया गया है। इन्हें सस्पेक्टेड कोविड पॉजिटिव माना जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इनका टेस्ट करवाना चाहती है लेकिन इनमें से कुल 20 यात्रियों का अब तक पाता नहीं चल पाया है जबकि 7 यात्री दूसरे राज्य के थे जो कि ट्रांजिट हो गये हैं। इन यात्रियों पर आरोप है कि अनजाने में लंदन से कोलकाता आने पर इनलोगों ने यहां के लोगों को भी खतरे में डाल दिया है। कोरोना के नये रूप को कोलकाता में ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों में भी पहुंचा दिया है। यही कारण है कि स्वास्थ्य विभाग के सिर पर बल पड़ा हुआ है। ऐसे में सिर्फ कोलकाता ही नहीं बल्कि विभिन्न जिलों तक इसके पहुंच जाने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा कि स्वास्थ्य दफ्तर की ओर से जानकारी दी गई थी कि 57 लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन हो सकता है। इनमें 20 लोगों की तलाश की जिम्मेदारी केएमसी को दी गई है लेकिन अब तक केएमसी को इसमें सफलता नहीं मिल पाई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर