आज तय होगा कहां और कैसे बनेगा कंटेनमेंट जोन

आज निगम मुख्यालय में होगी उच्च स्तरीय बैठक
कई इलाके घोषित हो सकते हैं माइक्रो कंटेनमेंट जोन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने चिंता व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि कोलकाता व इसके आस-पास के जिलों में बढ़ रहे संक्रमण को देख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चिंता व्यक्त की है। ऐसे में सीएम के निर्देश पर ही अब कोलकाता के संक्रमित इलाकों में कंटेनमेंट जोन की घोषणा किये जाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। ऐसे में शुक्रवार यानी आज कोलकाता नगर निगम मुख्याल्य में एक उच्च स्तरीय बैठक की जाएगी। बैठक के बाद ही तय होगा कि किन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा सकता है। डिप्टी मेयर अतिन घोष ने बताया कि निगम के अंतर्गत आने वाले सभी बोरो चैयरमैन से संक्रमित इलाकों की सूची मांगी गयी है। इस सूची के आधार पर ही कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। निगम कोलकाता पुलिस की मदद से यह कार्य करेगा। बैठक में मेयर फिरहाद हकीम, डिप्टी मेयर अतिन घोष सह कोलकाता के सभी बोरो के 16 बोरो चेयरमैन भी उपस्थित रहेंगे।
कई जगहों को किया गया चिह्नित
कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से कार्य शुरू कर दिया गया है। निगम सूत्रों की मानें तो निगम कर्मियों की ओर से इलाकों को चिह्नित भी किया जा रहा है। बैठक के बाद निर्देश मिलते ही चिह्नित जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा।
ये इलाके हो सकते हैं कंटेनमेंट जोन
भवानीपुर, अलीपुर,काशीपुर रोड, श्यामबाजार, तिलजला रोड, पिकनिक गार्डन, कसबा, गोल्फ ग्रीन, गार्डनरीच, गरियाहॉट रोड, लेक गार्डन, राजाबाजार, बहूबाजार, टालीगंज के साथ ही कई इलाके आ सकते है कंटेनमेंट जोन के दायरे में।
बाजारों में भी माइकिंग हुई शुरू
कोलकाता नगर निगम की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिये माइकिंग करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। डिप्टी मेयर अतिन घोष ने बताया कि बाजार, अ​धिक भीड़ वाली जगह पर निगम की टीम खास माॅनिटरिंग कर रही है। लोगों को सतर्क रहने का निर्देश दिया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अपने पेट में दूसरे का बच्चा… शारीरिक संबंध जरूरी नहीं! जानें क्या है सरोगेसी

कोलकाताः आज जो खबर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही है वो है प्रियंका चोपड़ा का मां बनना। प्रियंका सरोगेसी के माध्यम से मां बनी है। आगे पढ़ें »

ऊपर