…जब पीएम ने की ‘बंगाल की बेटी’ की बात

काेलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुगली में ‘बंगाल की बेटी’ की बात करते हुए महिला वोटों को साधने की कोशिश की। प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन योजना को लेकर कहा कि बंगाल की बेटी को पानी मिलना चाहिये या नहीं। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को कैसे रोका जाए, इसका एक और उदाहरण है। जल जीवन मिशन चल रहा है। गांवों तक हर व्यक्ति को नल से जल पहुंचाने का कार्य किया जा राहा है। माताओं व बहनों को पानी के लिए दूर न जाना पड़ेेे। प्रदूषित पानी बच्चों को नहीं पीना पड़ रहा है। डेढ से पौनेे दो करोड़ घरों में से सिर्फ दो लाख घरों में ही नल से जल की सुविधा है। देश में अभियान चलने के बावजूद पानी नहीं दिया जा रहा है। तीन करोड़ से अधिक लोगों के देश भर में नल सेे जल पहुंचा है। केंद्र सरकार ने पूरा जोर लगाया, लेकिन अब तक पौन दो करोड़ घरों में से महज 9 लाख घरों में ही नल से जल पहुंच सका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ई-वे बिल के नए नियम के खिलाफ ट्रांसपोर्ट व्यापारियों का कल भारत बंद

कोलकाताः ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) ने कल यानी शुक्रवार को गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के खिलाफ द कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स आगे पढ़ें »

rape

बुजुर्ग तांत्रिक ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,‌ फिर…

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर