जल्द आ सकता है वाट्सऐप में मल्टी डिवाइस फीचर, ऐसे करेगा काम

कोलकाता : वाट्सऐप की अभी लिमिटेशन ये है कि, इसे आप एक साथ एक ही स्मार्टफोन में यूज कर सकते हैं। लेकिन आने वाले समय में ये बदल सकता है। वाट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के तहत एक वाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइस से लिंक किया जा सकता है। मल्टी डिवाइस फीचर काफी समय से चर्चा में है, लेकिन अब तक ये फाइनल बिल्ड में नहीं आया है। अब लग रहा है ये फीचर जल्द ही वाट्सऐप पर आने वाला है। वाट्सऐप के मल्टी-डिवाइस फीचर के बारे में कुछ दिन पहले ही जानकारी सामने आई थी। अब जो खबर आ रही है उसके अनुसार इसे जल्द ही आइओएस और एंड्रोयड के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। लेटेस्ट वाट्सऐप बीटा वर्जन 2.21.30 में यूजर को लिंक्ड अकाउंट से लॉग-आउट करने का ऑप्शन मिलेगा। अभी तक किसी अकाउंट को डिलिंक करने के लिए वाट्सऐप या वाट्सऐप बिजनेस को अनइंस्टॉल करना होता था। जिसके बाद नए क्रेडेंशियल्स के साथ लॉन-इन करना पड़ता था। हलांकि इस प्रोसेस में अगर ठीक से बैकअप नहीं लिया गया तो यूजर के महत्त्वपूर्ण चैट और मीडिया डिलीट होने की संभावना रहती है। ये फीचर एंड्रॉयड के लिए भी आ सकता है, ये फीचर फिलहाल अभी टेस्टिंग स्टेज में है। जिसकी वजह से अभी इस फीचर के लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर वाट्सऐप काफी तेजी से काम कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार फीचर के दो वेरिएंट की टेस्टिंग की जा रही है। जिसमें एक फीचर वेरिएंट के अनुसार वेब या डेस्कटॉप वाट्सऐप को तब भी चलाया जा सकता है जब लिंक्ड डिवाइस पर एक्टिव नेट कनेक्शन नहीं हो। दूसरे फीचर से मेन अकाउंट को चार डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को वाट्सऐप पर लाने में मुश्किल हो सकती है, क्योंकि सभी चैट डिफॉल्ट रुप से end-to-end encrypted होते है। जिसे एक टाइम में एक ही डिवाइस में डिक्रिप्ट किया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर