जब बिजली और पानी नहीं तो मतदाता सूची में नामांकन कर क्या फायदा ?

उत्तरपाड़ा में मतदाताओं ने उठाए सवाल
कहा-परिस्थितियां नहीं ठीक हुई तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार
हुगली : रविवार को उत्तरपाड़ा विधान सभा के 70 व 71 नम्बर बूथ के मतदाताओं ने चुनाव आयोग के वोटर लिस्ट में जो नए मतदाताओं के नाम पंजीकरण व त्रूटि, शुद्धि व नाम स्थानांतरित करने के अभियान का विरोध करते हुए बीएलओ को ज्ञापन दिया। उनकी शिकायत है कि पिछले 7 सालों से वो लोग बिना बिजली और पानी के जीवन व्यतीत कर रहे हैं। कारखाना हिन्दुस्तान मोटर लिमिटेड गैर कानूनी तरीके से कार्य स्थगन की नोटिस दे बंद पड़ा है। हिन्दुस्तान मोटर लिमिटेड का मैनेजमेंट इन लोगों के 6 महीने की तनख्वाह पिछले सात सालों से रोक कर रखे हुए है, फिर भी हम लोगों ने हमेशा बढ़चढ़ के मतदान किया। इसके बाद भी हमारी तकलीफों को सुनने वाला कोई नहीं है। ना तो नगरपालिका और ना ही राज्य सरकार। हम लोगों को न तो नगरपालिका की कोई सुविधा मिलती है और न राज्य सरकार से सीधे कोई राहत। एक मतदाता राजकुमार साव ने कहा कि हिन्दुस्तान मोटर लिमिटेड के मैनेजमेंट के साथ मिलकर पालिका व राज्य सरकार ने यहां के लोगों की बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया है। हमारी व्यथा सुनने न तो पार्षद आते हैं और न ही विधायक और न ही सांसद। यही हालात रहे तो हम लोग मतदान का बहिष्कार करेंगे। भाजपा जिला कमेटी के सदस्य व स्थानीय नेता पंकज राय ने उनकी समस्याओं को बीएलओ के माध्यम से चुनाव आयोग के पास लिखित रूप में विरोध जताते हुए चुनाव आयोग से ये पूछा है कि जब मतदाताओं को उनकी मौलिक जरूरतें, पीने का पानी और बिजली तक नसीब नहीं है तो फिर केवल हाथ में स्याही लगाने के लिए व बेमतलब बटन-दबाने के लिए मतदाता सूची में नाम क्यों चढ़ायेंगे। इसका क्या फायदा होगा ?

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड से ठीक हो चुके लोगों को ओमिक्रॉन से कितना खतरा? जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ते हुए देखे जा रहे हैं। हालिया रिपोर्टस के मुताबिक कोरोना के सबसे खतरनाक माने आगे पढ़ें »

विक्की कौशल ने बताया, कैसी पत्नी चाहते हैं वे? सुनकर कैटरीना के फैन्स हो जायेंगे खुश

…और गोवा में तृणमूल को मिल गया साथ

सर्दियों में सेक्स क्यों है ज्यादा मजेदार, जानें?

सिहरन पैदा करनेवाली ऑनर किलिंग : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में गर्भवती बहन का सिर धड़ से किया अलग, फिर भाई पहुंचा थाने

गर्भ में ही 7 महीने का बच्चा खो चुकीं बिंदू, इस हादसे के बाद दोबारा कभी मां नहीं बन…

आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बना भारत

नागालैंड की घटना पर एक्शन में सेना, जांच के लिए गठित की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी

विक्की-कटरीना आज जायेंगे राजस्थान, मुंबई में हो सकती है रजिस्टर्ड मैरिज

तृणमूल सांसद नहीं गये नागालैंड

ऊपर