ममता और प्रशांत किशोर ने की तीन घंटे मीटिंग, राष्ट्रीय राजनीति का…

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से तृणमूल कांग्रेस गदगद है। सीएम ममता बनर्जी की पार्टी अब राष्ट्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में अभी से जुट गई है। राष्ट्रीय राजनीति में टीएमसी की रणनीति तय करने के लिए प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी ने बीते शुक्रवार को 3 घंटे तक मीटिंग की। शुक्रवार दोपहर ममता बनर्जी के घर में प्रशांत किशोर लगभग 3 घंटे तक रहे और आगे की रणनीति तय करने के लिए एक लंबी मीटिंग हुई। इस मीटिंग में अगले सप्ताह टीएमसी के जिला स्तर के संगठन में भारी परिवर्तन तय हुआ है। दरअसल, टीएमसी में एक-एक व्यक्ति एक पद की नीति को आगे लागू करने के लिए ही जिला स्तर में टीएमसी के संगठन में फेरबदल किया जाएगा। जहां ज्यादातर ऐसे नेताओं को बदला जाएगा जिनके पास एक से ज्यादा पद हैं। सिर्फ यही नहीं, राष्ट्रीय राजनीति में टीएमसी की रणनीति को लेकर भी दोनों के बीच लंबी चर्चा हुई। टीएमसी ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ही इरादे साफ कर दिए हैं कि अब ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने की इच्छुक हैं।
टीएमसी की ओर से इसके लिए एक ब्लूप्रिंट बनाया जा रहा है जो इस महीने के अंत तक या अगस्त में सार्वजनिक किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस चर्चा में पहले शुरुआत त्रिपुरा से की जाए या कौन से राज्य में टीएमसी की आगे बढ़ने की संभावना है और किस तरीके से आगे बढ़ना है, उस राज्य में टीएमसी की नीति का स्वरूप क्या होगा, इस पर भी लंबी बातचीत हुई। सैनिटाइजेशन के चलते शुक्रवार को बंगाल में सचिवालय बंद था ऐसे में ममता बनर्जी शुक्रवार को विधानसभा भी नहीं गई थीं। ममता ने अपने आवास पर प्रशांत किशोर के साथ तीन घंटे तक टीएमसी की रणनीतियों पर मंथन किया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इन लोगों को नहीं पीना चाहिए दूध, सेहत के लिए होता है हानिकारक

कोलकाताः बचपन से हम यही सुनते आएं हैं कि दूध पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। यह हमारे शरीर में सभी पोषक तत्वों  की आगे पढ़ें »

ऊपर