शुभेंदु अधिकारी बने विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से राज्य की सीएम ममता बनर्जी को पराजित करने वाले पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी को विधानसभा में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है, जबकि पूर्व विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा को उपनेता चुना गया है। सोमवार को केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद, महासचिव भूपेंद्र यादव, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में यह घोषणा की गई। बता दें कि ममता बनर्जी के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने कांटे की टक्कर ने ममता बनर्जी को नंदीग्राम से पराजित किया था।

मुकुल रॉय ने शुभेंदु के नेता का किया प्रस्ताव

सोमवार को भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने शुभेंदु अधिकारी के नाम का प्रस्ताव किया। 22 विधायकों ने उनके नाम का समर्थन किया। बाद में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी केवल विधायक दल के नेता नहीं हैं, वरन विधानसभा में विपक्ष के नेता भी होंगे। इसकी संवैधानिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल के जातीय संगठनों ने भाजपा सांसद के बयान से खुद को किया अलग

कोलकाता : पिछले कई दशकों में उत्तर बंगाल को पृथक राज्य बनाने को लेकर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले कई जातीय समूह ने क्षेत्र के आगे पढ़ें »

सारदा चिट फंड : हाई कोर्ट ने तलब की श्यामल सेन रिपोर्ट

बनी निवेशकों को उनकी रकम वापस मिलने की उम्मीद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस राजेश बिंदल और जस्टिस अरिजीत बनर्जी के डिविजन आगे पढ़ें »

ऊपर