बंगाल में दूसरे चरण में जमकर बवाल

भीषण गर्मी के बीच जमकर मतदान
-चुनाव आयोग के मुताबिक शाम 3 बजे तक पश्चिम बंगाल में 71.07 %वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा वोट पश्चिम मिदनापुर में 70.87 % पड़े हैं। वहीं पूर्व मिदनापुर में 71.86 %, बांकुड़ा में 73.87 % और दक्षिण 24 परगना में 65.69 %वोट पड़े हैं।
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता- राज्य में दूसरे चरण के मतदान में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जमकर बवाल मचा। शुरुआती दौर में सभी जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान की खबर आई।हालांकि जैसे-जैसे समय बीता कई जगहों पर हिंसा की खबरें भी सामने आईं। दोपहर से ही नंदीग्राम में जमकर बवाल मचा। बयाल के 7 नंबर बूथ में छप्पा वोट की खबर पाकर स्वयं सीएम व उम्मीदवार ममता बनर्जी वहां पहुंच गईं।
चुनाव आयोग के मुताबिक शाम 3 बजे तक पश्चिम बंगाल में 71.07 %वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा वोट पश्चिम मिदनापुर में 70.87 % पड़े हैं। वहीं पूर्व मिदनापुर में 71.86 %, बांकुड़ा में 73.87 % और दक्षिण 24 परगना में 65.69 %वोट पड़े हैं।
हेवीवेट उम्मीदवारों पर कहीं हमले, कहीं घेराव-
चुनाव के दौरान कई जगहों पर कहीं उम्मीदवारों का घेराव हुआ तो कहीं उनके वाहनों पर हमले हुए। डेबरा में भाजपा प्रत्याशी पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष का तृणमूल कार्यकर्ताओं ने घेराव किया। घोष ने आरोप लगाया कि तृणमूल के गुंडे मतदाताओं को धमका रहे हैं।
डेबरा से बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष ने आरोप लगाया कि नोआपाड़ा के बूथ नंबर 22 के अंचल 1 के उनके एजेंट को टीएमसी के 150 गुंडों ने घेर लिया था। एजेंट को मतदान केंद्र में नहीं घुसने दिया गया। वहीं बरुणिया में मतदाताओं को धमकाया जा रहा है और टीएमसी का सिंबल दिखाया जा रहा है।
वहीं सबंग व सोनामुखी इलाकों में तृणमूल व भाजपा समर्थकों में संघर्ष की घटना देखी गई। इसके अलावा घाटाल में लोगों को मतदान करने में बाधा दिए जाने का मामला भी सामने आया था। इसे लेकर संयुक्त मोर्चा की ओर से पथावरोध भी किया गया।
शुभेंदु के वाहन पर हमला-
नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी शुभेन्दु अधिकारी के काफिले पर हमले की घटना सामने आई। नंदीग्राम विधानसभा सीट से माकपा प्रत्याशी मीनाक्षी मुखर्जी ने चुनाव आयोग पर दायित्व पालन में शिथिलता बरतने का आरोप लगाया। वहीं सबंग में तृणमूल-भाजपा में संघर्ष में दोनों तरफ के कई लोग घायल हो गए। नंदीग्राम के भेकुटिया इलाके के 28 नंबर बूथ में उदय शंकर दुबे नामक 51 वर्षीय व्यक्ति का शव बरामद होने से सनसनी फ़ैल गई। उसके भाजपा कार्यकर्ता होने का दावा किया गया।
ईवीएम में गड़बड़ी की काफी शिकायतें –
ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग में दर्जनों शिकायतें तृणमूल की ओर से की गई। बांकुड़ा जिले में कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप
केशपुर में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या, 7 गिरफ्तार-
पश्चिम मिदनापुर जिले के केशपुर के दादपुर अंचल में एक तृणमूल कार्यकर्ता उत्तम दलोई की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। तृणमूल ने भाजपा पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने हत्या के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।
नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला-
नंदीग्राम के एक नंबर ब्लाक में एक भाजपा कार्यकर्ता का फंदे से लटकता शव मिला। तृणमूल पर उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाया गया।
बमबाजी का आरोप-
पाथेरप्रतिमा में एक भाजपा कर्मी के घर पर बमबाजी की गई। इसका आरोप तृणमूल पर लगा। दूसरी तरफ बांकुड़ा से टीएमसी उम्मीदवार शायंतिका बनर्जी पर चुनावी अनियमितताओं के आरोप लगे। शायंतिका पर वोटरों को पैसा देने का आरोप लगा। बीजेपी ने आरोप लगाया कि शायंतिका पैसे देकर मतदाताओं से आर्शीवाद ले रही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में चुनाव के बाद हिंसा, हथियार दिखाकर तृणमूल नेता को धमकी

गुस्साये तृणमूल समर्थकों ने किया पथावरोध व थाना घेराव हावड़ा : गत शनिवार को हावड़ा में चौथे चरण का चुनाव सम्पन्न् हुआ। इसके बाद रविवार को आगे पढ़ें »

केंद्रीय वाहिनी का सम्मान करना चाहिए – राज्यपाल

कूचबिहार की घटना के बाद राज्यपाल का बयान सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : चौथे चरण मतदान के दौरान कूचबिहार के शीलतकुची में सुरक्षाबलों की फायरिंग में 4 युवकों आगे पढ़ें »

ऊपर