ब्रेकिंगः महानगर में ब्लैक फंगस से पहली मौत

कोलकाताः कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल में इस बीमारी से होने वाली मौत का पहला मामला सामने आया है। कोलकाता के एक अस्पताल में 32 वर्षीय एक महिला की म्यूकरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) के कारण मौत हो गई। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस बीमारी के पांच मरीज इलाज करा रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शहर के हरिदेवपुर की रहनेवाली शम्पा चक्रवर्ती को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राजकीय शंभूनाथ पंडित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह महिला की ब्लैक फंगस के कारण मौत हो गई।
पश्चिम बंगाल में ब्लैक फंगस के 5 मरीज
पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने ब्लैक फंगस मामलों से निपटने के लिए एक विशेषज्ञ समिति गठित की है। अधिकारी ने बताया कि अभी राज्य में पांच मरीज इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘ये सभी मरीज पड़ोसी राज्य बिहार और झारखंड से हैं। हम लगातार उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर