घाटाल मास्टर प्लान को मंजूरी नहीं दे रहा केंद्र : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को पूर्व मेदिनीपुर के घाटाल पहुंचीं। घाटाल नगरपालिका के दो नंबर वार्ड में वहां बाढ़ पीड़ितों को मदद दी। उन्हें राहत सामग्री वितरित किया। वह खुद जमे हुए जल में गयीं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार घाटाल मास्टर प्लान को अनुमति नहीं दे रहा है। राज्य के मंत्री और सांसद केंद्रीय कृषि मंत्री से जाकर मुलाकात करेंगे। बता दें कि कल झाड़ग्राम जाते समय हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था और आज भी बाढ़ प्रभावित इलाकों को हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण किया।
ममता बनर्जी ने कहा कि घर, दुकान सभी डूब गए हैं। जो इस विभीषिका में मदद कर रहे हैं। प्रशासन को और भी काम करना होगा। वह जाकर रिपोर्ट बनाएंगी। घाटाल मास्टर प्लान के बारे में केंद्र सरकार से बार-बार अनुरोध किया जा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार इसकी अनुमति नहीं दे रही है। सुंदरवन और दीघा को कैसे बजाया जाए। इस बारे में सोचना होगा। डीवीसी से पानी छोड़ने के कारण प्रत्येक बार बाढ़ आती है। उन्होंने कहा कि मंत्री और एमपी जाकर केंद्रीय कृषि मंत्री से मुलाकात करेंगे और मांग करेंगे कि केंद्र सरकार घाटाल मास्टर प्लान को मंजूरी दे, जब-तक घाटाल मास्टर प्लान नहीं बन जाता है। घाटाल को बचाना मुश्किल होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर