पश्चिम बंगाल सरकार ने 800 टन प्याज आयात का ऑर्डर दिया, दाम बढ़ा

onion

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने मिस्र से 800 टन प्याज के आयात के लिये नेफेड को आदेश दिया है। राज्य सरकार ने कहा है कि उसे यह खेप दिसंबर के अंत तक मिल जानी चाहिये ताकि राज्य में प्याज की उचित दाम पर आपूर्ति की जा सके। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। राज्य सरकार ने प्याज आयात का यह आर्डर मुंबई बंदरगाह तक पहुंचा कर 55 रुपये किलो के भाव पर दिया है। यह आर्डर भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ (नेफेड) के जरिये मंगाया जा रहा है और उसी को इसका वितरण करने को कहा गया है।

कोलकाता पहुंच तक 65 रुपये किलो होगा प्याज

पश्चिम बंगाल सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ‘हमने कुल 800 टन प्याज के आयात का आर्डर दिया है जिसमें से 200 टन प्रति सप्ताह के हिसाब से खेप दिसंबर माह में ही आ जायेगी। उन्होंने बताया कि मुंबई बंदरगाह पर आ कर इसकी लागत 55 रुपये किलो पड़ेगी और वहां से कोलकाता पहुंचते-पहुंचते यह प्याज 65 रुपये किलो तक पड़ जायेगा।’ उन्होंने यह भी बताया कि प्याज का आयात मिस्र से किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने इसके लिये केन्द्र पर मढ़ा दोष

सूत्रों ने बताया है कि नासिक थोक बाजार में बढ़िया किस्म के प्याज का दाम 5,400 रुपये प्रति 40 किलो तक पहुंच जाने की रिपोर्ट मिलने पर यहां शहर की पोस्ता थोक मंडी में बुधवार को दाम 125 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया। जिससे यह संकेत मिलता है कि सबसे अच्छे किस्म का प्याज खुदरा बाजार में धीरे-धीरे 150 रुपये किलो के भाव की ओर बढ़ रहा है। राज्य सरकार की एजेंसियां हालांकि स्थिति पर नजर रखे हुये हैं। राज्य सरकार ने प्याज की तंगी की स्थिति के लिये केन्द्र पर दोष मढ़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर