नौकरी का झांसा देकर लोगों को लगाया लाखों का चूना

कोलकाता : महानगर में हाल ही में फर्जी वैक्सीनेशन कांड का खुलासा हुआ था, जिसमें मुख्य आरोपी देबांजन देब पर एक्शन लिया गया था। देबांजन देब फर्जी अधिकारी बनकर लोगों को ठग रहा था। अब इस एक्शन के बाद पुलिस ने चार अन्य लोगों को भी पकड़ा है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जो खुद को बंगाल सरकार का वरिष्ठ अधिकारी बताते थे और लोगों को नौकरी देने के लालच में इन्होंने लाखों रुपये ठगे थे। पुलिस ने ये एक्शन 20 साल के युवा की शिकायत पर लिया है। कोलकाता में बाओ बाज़ार पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई थी कि इन चारों ने उससे और दोस्तों से कुल 35 लाख रुपये वसूल किए थे, जिसमें बंगाल पुलिस में नौकरी देने का वादा किया था। पुलिस ने अब बंगाल के अलग-अलग हिस्सों से चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से कुछ लोग खुद को राज्य सरकार का अधिकारी बता रहे थे, जबकि कुछ ने खुद को पुलिसवाला बताया था। जिन लोगों से पैसे वसूले गए उन्हें फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर भी सौंपा गया। पुलिस ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वो मालदा, नॉर्थ 24 परगना और पश्चिम मिदनापुर से ताल्लुक रखते हैं। पुलिस ने फर्जी आईडी कार्ड, ड्रेस और अन्य सामान भी ज़ब्त किए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नदिया में ब्लैकमेल कर लगातार एक माह दुष्कर्म, गिरफ्तार युवक

नदियाः अश्लील वीडियो के बल पर महिला को ब्लैकमेल कर लगातार एक माह से बलात्कार कर रहे युवक को गिरफ्तार कर रविवार को पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर