पश्चिम बंगाल सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक के रूप में उभरा के : ममता बनर्जी

momota

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि देश में पश्चिम बंगाल सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक के रूप में उभरा है। अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस के अवसर पर बनर्जी ने ‘भारत भ्रष्टाचार सर्वेक्षण 2019’ का हवाला दिया। यह सर्वेक्षण ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल इंडिया एंड लॉकल सर्कल की ओर से किया गया है।

सर्वेक्षण में बंगाल सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘आज अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस है। आप यह जानकर खुश होंगे कि ‘भारत भ्रष्टाचार सर्वेक्षण 2019’ के मुताबिक बंगाल भारत के सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक के रूप में उभरा है। मेरी शुभकामनाएं। यह सर्वेक्षण ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल इंडिया एंड लोकल सर्कल्स ने किया है।’’

भारत भ्रष्टाचार सर्वेक्षण इतने जिलों में की गई

‘भारत भ्रष्टाचार सर्वेक्षण 2019’ में 248 जिलों के 1,90,000 लोगों ने अपने अनुभव साझा किए जिनमें से 51 फीसदी भारतीय लोगों ने पिछले 12 महीने में रिश्वत दी है। इस सर्वेक्षण में दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, पश्चिम बंगाल, गोवा और ओडिशा के लोगों ने भ्रष्टाचार के कम मामले बताए थे जबकि राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, झारखंड और पंजाब में भ्रष्टाचार के ज्यादा मामले हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हम तेजस्वी यादव बोल रहे हैं, डीएम साहब’

पटना :  बिहार  के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव  बुधवार को टीईटी पास शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए तारणहार की भूमिका में आगे पढ़ें »

ईपीएल में फिर शीर्ष पर पहुंचा मैनचेस्टर यूनाईटेड

लंदन : पॉल पोग्बा के निर्णायक गोल की मदद से मैनचेस्टर यूनाईटेड ने पिछड़ने के बाद वापसी करके फुल्हम को 2-1 से हराया और इंग्लिश आगे पढ़ें »

ऊपर