बंगाल में TMC-BJP में क्लोज फाइट, नंदीग्राम में ममता 8106 वोटों से पीछे

कोलकाता : आज पश्चिम बंगाल की अगली सरकार का भविष्य तय होगा, वोटों की गिनती लगातार जारी है। 23 जिलों में फैले मतगणना केंद्रों पर कम से कम 292 पर्यवेक्षकों और केंद्रीय सुरक्षा बलों की 256 कंपनियों को तैनात किया गया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा की 292 सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान कराए गए हैं। दक्षिण 24 परगना में सबसे अधिक 15 मतगणना केंद्र हैं, जबकि कलीपमोंग, अलीपुरद्वार और झारग्राम में एक-एक मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

*बंगाल से बीजेपी के लिए अब अच्छी खबर नहीं आ रही है। नंदीग्राम सीट पर सुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं लेकिन दोनों के बीच वोटों का अंतर कम हो गया है। अधिकारी चौथे राउंड की गिनती के बाद अब सिर्फ 4000 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। एक वक्त यही बढ़त 9 हजार वोट तक पहुंच गयी थी।

*चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी टीएमसी को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है। यहां टीएमसी 100 का आंकड़ा पार कर गई है।
*पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी लगातार पीछे चल रही हैं। तीसरे राउंड की गिनती तक शुभेंदु अधिकारी 8106 वोटों से आगे चल रहे हैं।
*रुझानों में टीएमसी को बहुमत मिल गया है। अभी तक बंगाल में टीएमसी को 148 सीटें, बीजेपी को 116 सीटें मिलती दिख रही हैं।
*बंगाल के चुनावों में इस वक्त टक्कर देखने को मिल रही है। बीजेपी के बाबुल सुप्रियो इस वक्त टॉलीगंज सीट से 13 हजार वोटों से पिछड़ रहे हैं।
*बंगाल में इस वक्त कांटे की टक्कर चल रही है। नंदीग्राम सीट से दूसरे राउंड के बाद भी शुभेंदु अधिकारी ही आगे चल रहे हैं, शुभेंदु 4551 वोटों से आगे टल रहे हैं। बंगाल के सिंगूर में टीएमसी बढ़त बनाए हुए है।

बीजपी के उम्मीदवार रवींद्र भट्टाचार्य पीछे
सिंगूर में बीजपी के उम्मीदवार रवींद्र भट्टाचार्य पीछे चल रहे हैं और टीएमसी के उम्मीदवार बेचाराम मन्ना उनसे आगे हैं। पूर्व मंत्री और माकपा के नेता अशोक भट्टाचार्य लगभग 4000 वोटों से पीछे चल रहे हैं।
टीएमसी रुझानों में बहुमत के आंकड़े के करीब-140 सीट पर आगे, बीजेपी को 108 सीटों पर बढ़त।
मुकुल रॉय आगे, लॉकेट चटर्जी पिछड़ीं
कृष्णनगर उत्तर में बीजेपी के उम्मीदवार मुकुल रॉय आगे चल रहे हैं, कलना, मंतेश्वर में बीजेपी आगे है। लॉकेट चटर्जी चुंचुड़ा से 1500 वोट से पिछड़ गई हैं।
टीएमसी 128, बीजेपी 108, संयुक्त मोर्चा 5 पर आगे
टीएमसी 128, बीजेपी 108, संयुक्त मोर्चा 5 सीटों पर आगे है। सीतलकुची में टीएमसी उम्मीदवार पार्थप्रतिम रॉय लगभग 200 वोट से आगे चल रहे हैं। सीतलकुची में फायरिंग में चार लोगों की मौत हुई थी।
जानें कौन कहां से चल रहा आगे
कोलकाता पोर्ट, इंटाली, चौरंगी, काशीपुर बेलगछिया में टीएमसी आगे चल रही है, जबकि जोड़ासांकू में पूर्व उपमेयर और बीजेपी उम्मीदवार मीनादेवी पुरोहित आगे चल रही हैं।
बीजेपी की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल आगे

आसनसोल दक्षिण में बीजेपी की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल आगे चल रही हैं। बशीरहाट उत्तर में टीएमसी आगे चल रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह-सुबह शराब की दुकान के बाहर लगी लंबी लाइन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए रविवार सुबह से 15 दिवसीय लॉकडाउन सुबह से शुरू हुआ। पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

भारत में जल्द मिलेगी एक डोज वाली रूसी वैक्सीन

हैदराबाद : भारत के आम नागरिकों को जल्द ही रूस की एक डोज वाली स्पुतनिक-वी वैक्सीन मिलना शुरू हो जाएगी। आज स्पूतनिक-वी वैक्सीन का दूसरी आगे पढ़ें »

ऊपर