कोरोना टीकाकरण को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, जानें- क्या कुछ कहा है?

कोलकाता: केंद्र सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन एक मई से लगाने की अनुमति दी है। सरकार ने टीकाकरण अभियान में ढील देते हुए राज्यों, निजी अस्पतालों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को सीधे टीका निर्माताओं से खुराक खरीदने की भी अनुमति दी है। इस बीच आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कहा कि केंद्र की टीकाकरण नीति खोखली है। उन्होंने कहा कि जब कोविड-19 महामारी के मामले बढ़ रहे हैं तब केंद्र ने खाली हो-हल्ले की तिकड़म अपना ली।

ममता ने पत्र में कहा कि टीकाकरण की नीति गुणवत्ता, दक्षता, आपूर्ति, कीमत जैसे मुद्दों का समाधान नहीं करती, इससे बाजार में अव्यवस्था पैदा हो सकती है। उन्होंने कहा कि बाजार में कोविड-19 के जरूरी टीके उपलब्ध नहीं हैं, इनकी यथाशीघ्र उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं।

बता दें कि चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,426 नए मामले सामने आए थे। राज्य में सामने आए एक दिन में संक्रमण के ये सर्वाधिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमण के मामले 6.68 लाख से अधिक हो गए हैं, वहीं संक्रमण से 10,606 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अक्षय तृतीया पर इन चीजों का करें दान, खुल जायेगी बंद किस्मत

कोलकाता : हिंदू धर्म में तप, व्रत, दान और तीर्थ का विशेष महत्त्व है l जो व्यक्ति विधि-विधान से व्रत रखकर तप और दान-पुण्य करता है आगे पढ़ें »

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर की दरिद्रता होगी दूर

कोलकाता : हर कोई घर में सुख-समृद्धि और धन की वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करते हैं l धन की देवी को प्रसन्न आगे पढ़ें »

ऊपर