वैक्सीनेशन के दावे को ममता ने बताया ‘झूठा’, कहा- केन्द्र खरीदकर राज्यों को मुफ्त बांटे

कोलकाता : लोगों को किए जा रहे वैक्सीनेशन के बीच कोरोना वैक्सीन की किल्लत ने दूसरी लहर के कहर के दौरान सरकार की चिंता को बढ़ाकर रख दिया है। हालांकि, एक तरफ जहां इसका प्रोडक्शन देश में बढ़ाने के लिए कहा गया है तो वहीं दूसरी तरफ फाइजर समेत दूसरी कई अन्य विदेशी वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों से खरीददारी की लगातार बातचीत चल रही है। इधर, राज्य सरकारें लगातार इस बात की पैरवी कर रही है कि उन्हें केन्द्र खरीदकर वैक्सीन मुहैया कराए।
ममता बोलीं- केन्द्र मुफ्त में दे वैक्सीन
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि दिसंबर 2021 से पहले सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाना बिल्कुल झूठ है। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ आधारहीन बातें कर रहे हैं। बंगाल सीएम ने आगे कहा कि केन्द्र राज्य सरकारों को वैक्सीन नहीं भेज रही है। केन्द्र को यह चाहिए कि वे वैक्सीन की राज्यों के लिए खरीददारी करे और इसे सभी को मुफ्त में दे।
पटनायक ने सभी राज्यों के सीएम को लिखा
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए कोरोना की चुनौतियों के बीच केन्द्र के मध्यम से ही वैक्सीन की खरीददारी पर उनकी सहमति मांगी है। पटनायक ने कहा कि कुछ मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की और उनसे अपने विचार साझा किए। कोई भी राज्य सुरक्षित नहीं है जब तक कि वैक्सीनेशन को प्राथमिकता में लेकर उस पर युद्धस्तर से काम नहीं किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

12 दिनों के अंदर फिर दिल्ली जा रहे हैं शुभेंदु, मिलेंगे नड्डा से

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी 12 दिनों के अंदर ही एक बार फिर दिल्ली जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, आगे पढ़ें »

ऊपर