नंदीग्राम के नतीजों में धांधली का आरोप लगाते हुए ममता बोलीं…

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रचंड जीत हासिल की है। बंगाल में 292 सीटों पर आठ चरणों में वोट डाले गए। इन 292 सीटों में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 214 सीटों पर जीत दर्ज की है। 2016 के चुनाव में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बड़ी जीत के बावजूद ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी का किला नहीं भेद पाईं। ममता बनर्जी को नंदीग्राम से हार का सामना करना पड़ा है।

चुनाव आयोग ने बताया कि नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी 1,956 मतों से विजयी हुए हैं। चुनाव आयोग के अनुसार शुभेंदु अधिकारी को 1,10,764 वोट मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी ममता बनर्जी के पक्ष में 1,08,808 मत पड़े। 6227 मतों के साथ माकपा की मीनाक्षी मुखर्जी तीसरे स्थान पर रहीं। टीएमसी नंदीग्राम में धांधली का आरोप लगा रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वो रिकाउंटिंग (दोबारा मतों की गिनती) के लिए कोर्ट जाएंगी।

उन्होंने कहा, ”औपचारिक घोषणा के बाद निर्वाचन आयोग ने नंदीग्राम के नतीजों को कैसे पलटा? हमलोग अदालत जायेंगे।” ममता बनर्जी ने दावा किया, ”नंदीग्राम के निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि रिकाउंटिंग का आदेश उनके जीवन को खतरे में डाल सकता है। चार घंटे तक चुनाव आयोग का सर्वर डाउन था। राज्यपाल ने मुझे बधाई भी दी। अचानक सबकुछ बदल गया।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

घरों में आवश्यक दवाओं का स्टॉक रख रहे लोग

मांग व आपूर्ति में अंतर बढ़ने के आसार दवा विक्रेताओं की चिंता बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना वायरस के सेकेंड वेव में कई समस्याएं बढ़ी हैं। आगे पढ़ें »

ममता कैबिनेट ने ली शपथ, कई पुरानों को मौका, नए नाम भी शामिल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद तीसरी बार राज्य की सीएम बनीं ममता बनर्जी के कैबिनेट आगे पढ़ें »

ऊपर