कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिलीं ममता

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ममता बनर्जी 5 मई को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करने जा रही है। यह तीसरी बार होगा कि तृणमूल बंगाल की सत्ता में काबि​ज होगी तथा ममता बनर्जी सीएम के तौर पर अपनी हैट्रीक बनाएंगी। पार्टी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि संवैधानिक नियमों को देखते हुए ही ममता बनर्जी सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण करने जा रही है। सोमवार को तृणमूल भवन में पार्टी के विजयी विधायकों के साथ ममता बनर्जी ने बैठक की। जिसमें ममता बनर्जी को परिषदीय दल के नेत्री के रूप में पार्टी के नेताओं ने चुनने का प्रस्ताव रखा। पार्थ चटर्जी ने कहा कि सभी ने इसे स्वीकार किया। यहां हम बताते चले कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार चुकी है लेकिन संवैधानिक तौर पर वह सीएम पद पर रह सकती है बकायदा अगले 6 महीनों में उन्हें दूसरी सीट से उपचुनाव कर जीतकर विधायक बनना होगा। सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि पार्टी इस पर मंथन कर रही है, जल्द निर्णय लिया जाएगा।
राज्यपाल से ममता की मुलाकात
ममता बनर्जी सोमवार की देर शाम राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने राजभवन पहुंची। यहां दोनों के बीच राज्य में चुनाव के बाद हो रहे हिंसक घटनाओं और कानून-व्यवस्था पर बातचीत की गयी।  इस दौरान उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर की दरिद्रता होगी दूर

कोलकाता : हर कोई घर में सुख-समृद्धि और धन की वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करते हैं l धन की देवी को प्रसन्न आगे पढ़ें »

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

ऊपर