पश्चिम बंगाल : पुलिस और वाममोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई घायल

wam

हावड़ा : पश्चिम बंगाल में युवाओं के रोजगार के मांग को लेकर शुक्रवार को ममता बनजीं के खिलाफ वाम मोर्चा से जु़ड़े कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं तथा पुलिस के साथ झड़प हो जाने से कई लोग घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, माकपा की छात्र एवं युवा शाखाओं के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया।

एसएफआई और डीवाईएफआई के सदस्यों ने निकाली रैली
बता दें ‌कि स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के सदस्यों ने राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को सिंगूर से रैली निकाली थी। इस रैली का शुक्रवार की दोपहर को राज्य सचिवालय पर समापन होना था लेकिन उसे पांच किलोमीटर पहले ही मलिक घाट के समीप रोक दिया गया।

सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों में हुआ झड़प 
सूत्रों ने बताया कि वामपंथी कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़ने की कोशिश के दौरान मलिक घाट पर पुलिस के तीन बैरीकेड में से एक को तोड़ दिया। उसके तुरंत बाद दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गयी। प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। उसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया।
डीवाईएफआई के प्रदेश सचिव सयानदीप मित्रा ने कहा, ‘‘पुलिस ने हमसे कहा था कि हमारे पांच प्रतिनिधियों को प्रतिवेदन जमा करने के लिए जाने दिया जाएगा। लेकिन जैसे ही हमारी शांतिपूर्ण रैली मलिक घाट पहुंची, पुलिस बिना बात लाठीचार्ज करने लगी और आंसू गैस के गोले दागने लगी।’’ उन्होंने कहा कि इस संघर्ष के दौरान एसएफआई और डीवाईएफआई के कई कार्यकर्ता बेहोश हो गए

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

bengal

हावड़ा से जेयूएफ के चार उग्रवादी भारतीय नोट के बड़े जखीरे के साथ गिरफ्तार

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : जेलियांगरोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेयूएफ) के चार उग्रवादियों को हावड़ा शहर के गोलाबाड़ी इलाके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उग्रवादियों में आगे पढ़ें »

delhi

दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगा देश के गद्दारों को गोली मारने का नारा, 6 हिरासत में

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून आगे पढ़ें »

ट्रेडमिल पर किए जाने वाले इन खास एक्सरसाइजेज के बारे में नहीं जानती होंगी आप, पढ़ें

modi

पीएम मोदी ने प्रयागराज में दिव्यांग उपकरण बांटे, चित्रकुट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की रखी नींव

pakistan

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद एयरटेल ने चुकाए 8,004 करोड़ रुपये एजीआर

chidambaram

कन्हैया के समर्थन में आए चिदंबरम, दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कही यह बात

meghalaya

मेघालय में सीएए को लेकर झड़प में एक की मौत, शिलांग में कर्फ्यू, छह जिलों में इंटरनेट बंद

police

दिल्ली हिंसा : यूपी पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी दंगाइयों से वसुलेगी जुर्माना

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

ऊपर