पश्चिम बंगाल : पुलिस और वाममोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई घायल

wam

हावड़ा : पश्चिम बंगाल में युवाओं के रोजगार के मांग को लेकर शुक्रवार को ममता बनजीं के खिलाफ वाम मोर्चा से जु़ड़े कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं तथा पुलिस के साथ झड़प हो जाने से कई लोग घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, माकपा की छात्र एवं युवा शाखाओं के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया।

एसएफआई और डीवाईएफआई के सदस्यों ने निकाली रैली
बता दें ‌कि स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के सदस्यों ने राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को सिंगूर से रैली निकाली थी। इस रैली का शुक्रवार की दोपहर को राज्य सचिवालय पर समापन होना था लेकिन उसे पांच किलोमीटर पहले ही मलिक घाट के समीप रोक दिया गया।

सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों में हुआ झड़प 
सूत्रों ने बताया कि वामपंथी कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़ने की कोशिश के दौरान मलिक घाट पर पुलिस के तीन बैरीकेड में से एक को तोड़ दिया। उसके तुरंत बाद दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गयी। प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। उसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया।
डीवाईएफआई के प्रदेश सचिव सयानदीप मित्रा ने कहा, ‘‘पुलिस ने हमसे कहा था कि हमारे पांच प्रतिनिधियों को प्रतिवेदन जमा करने के लिए जाने दिया जाएगा। लेकिन जैसे ही हमारी शांतिपूर्ण रैली मलिक घाट पहुंची, पुलिस बिना बात लाठीचार्ज करने लगी और आंसू गैस के गोले दागने लगी।’’ उन्होंने कहा कि इस संघर्ष के दौरान एसएफआई और डीवाईएफआई के कई कार्यकर्ता बेहोश हो गए

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

explosion firecracker factory

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत, बिखरे मिले मानव अंग

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। विस्फोट के आगे पढ़ें »

khalnayak

खलनायक के सीक्वल में काम करेंगे टाइगर श्राफ,संजय दत्त ने किया कन्‍फर्म

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल में काम करते नजर आएंगे। कुछ दिनों से सिनेमा जगत में चर्चा थी कि आगे पढ़ें »

ऊपर