बीएसएफ : 9 बांग्लादेशी पासपोर्ट के साथ 2 ट्रक ड्राइवर को किया गिरफ्तार

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे दो लोगों को पकड़ा है और उनके पास से 9 बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद किए गए हैं। प्रारंभिक पूछताछ के बाद आरोपी को पेट्रापोल थाने की पुलिस को सौंप दिया गया। आरोपी के पास से इतनी अधिक संख्या में पासपोर्ट बरामद किए जाने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। बीएसएफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि स्वतंत्रता दिवस के पहले बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। पेट्रापोल में एकीकृत जांच चौकी पर 158वीं वाहिनी के जवानों की एक टीम ने एक मिनी ट्रक की तलाशी ली और वाहन से पड़ोसी देश के नौ पासपोर्ट बरामद किए।
ट्रक के डैश बोर्ड में छिपाकर रखा था पासपोर्ट
बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि पासपोर्ट को ट्रक के डैश बोर्ड में छिपाकर रखा गया था और इसे अवैध तरीके से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। बीएसएफ ने इसके बाद मिनी ट्रक के चालक और उसके सहायक को हिरासत में ले लिया और प्रारंभिक पूछताछ के बाद पेट्रापोल थाने की पुलिस को सौंप दिया गया। गिरफ्तार वाहन चालक का नाम संजय दलाई (31) एवं सहायक का नाम राजेश गोराई (18) है। दोनों बंगाल के पूर्व मिदनापुर जिले के रहने वाले हैं। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि वह पहली बार वाहन लेकर बांग्लादेश जा रहा था। पेट्रापोल के पास सरदार पार्किंग में उसे एक अज्ञात व्यक्ति ने यह सामान (पासपोर्ट) दिया था और उसे सीमा के दूसरी ओर स्थित बेनापोल में किसी को देने के लिए कहा था। बयान के अनुसार, वाहन चालक के सहायक ने दावा किया कि उसे इसकी जानकारी नहीं थी कि उस लिफाफे के अंदर पासपोर्ट है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जब बाहर का मौसम बहुत गर्म हो तो किस पोजीशन में करें सेक्स

कोलकाता : गर्मियों के मौसम में सेक्स करना बहुत से लोगों के लिए परेशानी बन जाता है। गर्माहट का मौसम आते ही लोग सेक्स करना आगे पढ़ें »

ऊपर