मोहनपुर में पोलिंग बूथ पर भिड़े बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता, सुरक्षाबलों ने किया लाठीचार्ज 

पश्चिम मिदनापुर के सालबोनी में भी झड़प

बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले के सालबोनी में एक मतदान केंद्र पर सीपीआईएम और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। दोनों पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

 पश्चिम मिदनापुरः मोहनपुर में BJP-TMC के बीच झड़प  

पश्चिम मिदनापुर जिले के मोहनपुर में एक मतदान केंद्र पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई जिसे खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज का सहारा लिया। सुरक्षा बलों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ी।

असम में 3 बजे तक 62.17 फीसदी मतदान

बंगाल की तरह असम में भी आज पहले चरण के तहत मतदान हो रहे हैं और 3 बजे तक यहां पर 62.17 फीसदी मतदान हो चुका है।

पूर्वी मिदनापुर में ज्यादा मतदान

बंगाल में 3 बजे तक 70.17 प्रतिशत मतदान हुआ है। क्षेत्रवार आधार पर बात करें तो सबसे ज्यादा मतदान पूर्वी मिदनापुर में हुआ है।

पूर्वी मिदनापुर में 72.38 फीसदी
पश्चिम मिदनापुर 68.76 फीसदी
झारग्राम में 72.10 फीसदी
पुरुलिया में 69.24 फीसदी
बाकुरा में 68.03 फीसदी (3 बजे तक)

बंगाल के वोटरों में दिख रहा है उत्साह
पश्चिम बंगाल में मतदाताओं में ज़बरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। चुनाव आयोग के मुताबिक पहले चरण में 30 सीटों पर हो रहे मतदान में दोपहर तीन बजे तक 55.27 फीसदी मतदान हुआ है।

बंगाल में दोपहर 2 बजे तक 54.90 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले चरण में दोपहर 2 बजे तक 54.90 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं असम में 45.24 फीसदी मतदान हुआ है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

कांठी दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्र के बाहर प्रदर्शन

पूर्व मेदिनीपुर के कांठी दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं ने EVM मशीनों में खराबी आने पर एक मतदान केंद्र के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने माजना में मतदान केंद्र के बाहर सड़क बाधित की और आरोप लगाया कि वीवीपीएटी पर्चे में दिख रहा है कि उन्होंने जिस पार्टी के लिए मतदान किया है, उसके बजाए मत किसी अन्य पार्टी को पड़ा है। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि हालात को नियंत्रण में करने के लिए घटनास्थल पर केंद्रीय बलों का एक दल तैनात किया गया है।

दोपहर 1 बजे तक 40.73 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल में दोपहर 1 बजे तक 40.73 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। बांकुड़ा में 47.77 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

1 बजे तक बांकुरा में सबसे ज्यादा वोटिंग

पश्चिम बंगाल के बांकुरा 1 बजे तक में 47.77 फीसदी, झारग्राम में 36.87 फीसदी, पश्चिम मेदनीपुर में 35.90 फीसदी, पूर्वी मेदनीपुर में 38.81 फीसदी, पुरुलिया में 35.65 फीसदी मतदान हुआ है।

दिलीप घोष ने किया मतदान

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने झाड़ग्राम मतदान केंद्र पहुंचकर वोट किया।

3 पोलिंग बूथ पर TMC की हेराफेरी-सोमेंदु अधिकारी

बीजेपी नेता सोमेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास और उनकी पत्नी की अगुवाई में तीन मतदान केंद्रों पर मतदान में धांधली हुई। अपनी हरकतों को जारी रखने के लिए उनकी गाड़ी को निशाना बनाया गया। उनके ड्राइवर के साथ भी मारपीट की गई।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से पहले फेज की वोटिंग जारी है। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। दोपहर 12 बजे तक यानी शुरुआती 5 घंटे में बंगाल में 36% और असम में 26% वोटिंग हुई है।

इस बीच बंगाल के कांथी में बीजेपी नेता सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ है। सोमेंदु का आरोप है कि उनकी गाड़ी पर हमले में TMC के ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास का हाथ है। इस हमले में सोमेंदु को चोट तो नहीं आई है, लेकिन उनके ड्राइवर से मारपीट हुई है। इस बारे में उन्होंने पुलिस से शिकायत कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रामनवमी कल, कैसे करें श्रीराम की पूजा? जानें सही विधि और शुभ मुहूर्त

कोलकाता : शास्त्रों की मानें तो चैत्र शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को ही दोपहर के समय प्रभु श्रीराम का जन्म हुआ था। इसलिए, चैत्र आगे पढ़ें »

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

ऊपर