वेलिंगटन जूट मिल के सीईओ के घर पर हमला

सीईओ का आरोप, मुझे जान से मारना चाहते हैं कुछ अराजक तत्व
आरोप श्रमिकों पर लगा
श्रमिकों ने कहा, हमारे खिलाफ षडयंत्र किया जा रहा है
सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : श्रीरामपुर थाना इलाके में स्थित वेलिंगटन जूट मिल के श्रमिकों ने जूट मिल के सीईओ एस के खेलवाड़ के घर पर शनिवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे हमला बोल दिया। इस दौरान सीईओ के घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी। आरोप है कि उनके घर में भी तोड़फोड़ की गई तथा घर के बाहर तैनात सिक्योरिटी गार्ड से भी मारपीट की गई। गनीमत यह रही कि घटना के समय सीईओ आक्रोशित श्रमिकों के हाथ नहीं लगे, अन्यथा कोई बड़ी घटना हो जाती। घटना की सूचना मिलने पर श्रीरामपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और परिस्थिति को काबू में किया। फिलहाल जूट मिल के गेट और जूट मिल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।
सीईओ के घर के बाहर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि लगभग साढ़े छह बजे तकरीबन दो सौ श्रमिकों का एक झुंड सीईओ के घर के सामने आया और उनसे पूछने लगा कि सीईओ कहां है। उन्होंने बताया कि सीईओ मैनेजमेंट के अन्य अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय में हैं। इतना सुनने के बाद आक्रोशित श्रमिकों ने सिक्योरिटी गार्ड को धमकी दी, उनके साथ मारपीट की और सीईओ के घर और संलग्न इलाकों में जमकर तोड़फोड़ की और चले गए।
वेलिंगटन जूट मिल के श्रमिक शम्भु माझी ने बताया कि पिछले नौ महीने से जूट मिल के श्रमिक बहुत परेशान हैं। पिछले महीने की नौ तारीख को कारखाने के गेट पर से अनिश्चितकालीन कार्यस्थगन की नोटिस तो हट गयी लेकिन इसके बावजूद कारखाने में ज्यादातर श्रमिकों को काम नहीं मिल रहा था। शनिवार को जब श्रमिक कारखाने में काम करने पहुंचे तो फिर ज्यादातर श्रमिकों को काम नहीं मिला। इसके बाद सभी श्रमिकों ने फैसला किया कि कारखाने में काम करेंगे तो सभी श्रमिक काम करेंगे नहीं तो कोई भी श्रमिक काम नहीं करेगा। घटना को लेकर श्रमिकों ने समस्त आरोपों को खारिज कर दिया। उल्टे आरोप लगाया कि सीईओ ने अपने लोगों से श्रमिकों को बदनाम करने के लिए तोड़फोड़ करवायी है। इधर सीईओ एस के खेलवाड़ के अनुसार कारखाने के कुछ अराजक तत्व श्रमिकों के साथ मिलकर उन्हें जान से मारने की साजिश रच रहे हैं। सीईओ ने बताया कि कारखाने में इस दौरान डकैती भी हुई और हमलावर कारखाने से तकरीबन एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत की लोहा और तांबा लेकर चले गए। प्रबंधन की ओर से श्रीरामपुर थाने में मामले की लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस हमलावरों का पता लगाने में जुटी है। स्थिति तनावपूर्ण है, वेलिंगटन जूट मिल में फिलहाल कार्य बन्द है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जज हत्याकांड: सीबीआई को षड्यंत्रकारी बारे में मिले अहम सुराग

धनबाद : धनबाद के जज उत्तम आनंद हत्या मामले में सीबीआई को साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड के बारे में अहम सुराग मिला है। सीबीआई अब आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में हार के बाद बोले अभिषेक ‘भाजपा ने प्रजातंत्र की हत्या की…

स्कूलों की समयावधि बढ़ाने के खिलाफ राजभवन पर धरना देंगे शिक्षक

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में नंबर-1 बना बिहार, लोक कला संस्कृति को मिला गोल्ड

मोटी कहकर चिढ़ाते थे, प्रेग्नेंट नहीं होने पर ताने, तंग आकर…

नीतीश का स्वास्थ्य विभाग को निर्देश, कहा- नए खतरे का सामना करने की पूरी तैयारी रखें

मां फ्लाईओवर पर नहीं थम रहा दुघर्टनाओं का सिलसिला, आज फिर…

…सेट पर अचानक फूट-फूटकर रोने लगी नुशरत, जानिये वजह

त्रिपुरा में 334 वार्ड में से 329 में लहराया भाजपा का परचम, नड्डा बोले…

नाबालिग साली के प्यार में जीजा हुआ पागल, गला रेत कर दी पत्नी की हत्या

ऊपर