कॉलेजों में भर्ती प्रकिया को लेकर चालू होगी वेबसाइट

कोलकाता : कॉलेजों में दाखिला प्रकिया को लेकर एक वेबसाइट चालू की जाएगी। किस कॉलेज में कितनी सीटें हैं, कैसे भर्ती का आवेदन छात्र कर सकेंगे इत्यादि विषयों को लेकर वेबसाइट चालू की जायेगी। दरअसल कॉलेजों में भर्ती प्रक्रिया को राज्य सरकार सरल करना चाहती है। इसी उद्देश्य के तहत नया पोर्टल उच्च शिक्षा दफ्तर की तरफ से चालू होने जा रहा है। इसे लेकर कॉलेजों के उपाचार्यों के साथ शिक्षा मंत्री ने बैठक भी की है। अब इस प्रस्ताव को मंत्रिमंडल में पेश किया गया। बीए, बीएससी, बीकॉम ऑनर्स या जनरल की भर्ती पिछले सात साल से ऑनलाइन चल रही है। इस बार केंद्रीय ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। दूसरे शब्दों में राज्य के डिग्री कॉलेजों के लिए केवल एक मेरिट सूची प्रकाशित की जाएगी। दरअसल, भर्ती पर केंद्रित भ्रष्टाचार को पूरी तरह से रोकने के लिए उच्च शिक्षा विभाग यह फैसला लेने जा रहा है। उच्च शिक्षा विभाग के मुताबिक केंद्रीय ऑनलाइन प्रक्रिया में जुलाई से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर