ममता बनर्जी को चुनाव आयोग का एक और नोटिस

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को चुनाव ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग की ओर से गुरुवार रात जारी नोटिस में कहा गया है कि केंद्रीय बलों के खिलाफ टिप्पणी कर ममता बनर्जी ने भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं का उल्लंघन किया है। मुख्यमंत्री को शनिवार दिन में 11 बजे तक नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। आयोग ने कहा कि ममता बनर्जी के गलत, भड़काऊ और तीखे बयानों ने चुनावी प्रक्रिया के दौरान केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की गरिमा को गिराने और अपमानित करने का प्रयास किया है।

केंद्रीय बलों पर लगाया था मतदाताओं को डराने का आरोप

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर केंद्रीय बलों पर मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया था। उन्होंने लिखा था, ‘केंद्रीय बलों का व्यापक दुरुपयोग बेरोकटोक जारी है। इस मुद्दे को बार-बार उठाने के बावजूद चुनाव आयोग एक मूक दर्शक बना हुआ है, जबकि कई जगहों पर केंद्रीय बलों का दुरुपयोग किया जा रहा है, जो टीएमसी मतदाताओं को खुलेआम डराने और एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कई लोगों को प्रभावित कर रहे हैं।’ इसके अलावा ममता बनर्जी ने कहा, ‘जब तक सीआरपीएफ भाजपा के लिए काम करना बंद नहीं करती, तब तक उसके हस्तक्षेप के खिलाफ बोलती रहूंगी।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल : धवन और शॉ ने धोनी के धुरंधरों को धो डाला

दिल्ली की 7 विकेट से धमाकेदार जीत, पहले ही मैच में पंत ने धोनी को हराया, धवन-शॉ ने जड़े अर्धशतक मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम आगे पढ़ें »

हेवीवेट उम्मीदवारों वाली 3 सीटों पर जनता की चुप्पी बनी पहेली

कोलकाता : एक तरफ तृणमूल के 3 हेवीवेट मंत्री तो दूसरी तरफ भाजपा के केंद्रीय मंत्री और स्टार सेलिब्रिटी। हालांकि इन सीटों पर जनता की आगे पढ़ें »

ऊपर