बड़ी खबरः ममता के बाद भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर चला चुनाव आयोग का चाबुक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के बीच चुनाव आयोग एक्शन में नजर आ रहा है और विवादित बयानबाजी को लेकर भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर चुनाव प्रचार करने से 48 घंटों का बैन लगा दिया है। इससे पहले आयोग ने ममता बनर्जी पर प्रचार करने से 24 घंटे का बैन लगाया था। बता दें कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में सीआईएसएफ की गोलीबारी में चार लोगों की मौत के बाद भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा है कि सीआईएसएफ को चार नहीं, आठ लोगों को गोली मारनी चाहिए थी।

सीआईएसएफ ने आत्मरक्षा में चलाई थी गोलियां

शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 350-400 लोगों की भीड़ ने सीआईएसएफ के जवानों को घेर लिया था, जिसके बाद उन्होंने ‘आत्मरक्षा’ में गोली चलाई थी। आरोप है कि भीड़ में शामिल लोगों ने केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों से उनकी राइफलें छीनने की कोशिश हुई थी।
चुनाव आयोग ने दिलीप घोष को भेजा नोटिस
निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के उस कथित बयान पर उन्हें नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘कई स्थानों पर सीतलकूची जैसी घटना की पुनरावृत्ति होगी।’
टीएमसी ने की थी चुनाव आयोग से शिकायत
कूचबिहार गोलीबारी की घटना को लेकर बयानबाजी पर तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) से शिकायत की थी और भाजपा नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की थी। पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब को लिखे पत्र में टीएमसी ने कहा था कि दिलीप घोष सहित भाजपा के कई नेता कूचबिहार जैसी और घटनाओं की चेतावनी देकर हिंसा ‘भड़का’ रहे हैं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

शादी के महज 5 घंटे बाद ही दुल्हन की हुई मौत, डोली के बदले उठी अर्थी

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में ऐसी घटना सामने आई, जिसे सुनकर लोगों को जैसे विश्वास ही नहीं हो रहा। यहां एक शादी समारोह में आगे पढ़ें »

दक्षिण बंगाल में आंधी-बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत

कोलकाता : दक्षिण बंगाल में कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में मंगलवार दोपहर बाद आंधी के साथ बारिश हुई और संबंधित हादसों में तीन आगे पढ़ें »

ऊपर