दूसरे दिन भी न्यूटाउन व साल्टलेक के इलाकों में जमा रहा पानी

न्यूटाउन के ड्रेनेज सिस्टम पर लोगों ने उठाये सवाल
कोलकाता के कुछ निचले इलाके भी रहे जलमग्न
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रविवार देर रात से लगातार हो रही बारिश के कारण हुए जलजमाव से कोलकाता के साथ ही स्मार्ट सिटी न्यूटाउन के नागरिक भी काफी परेशान हुए। लगभग पूरा न्यूटाउन ही बारिश में डूब गया, ऐसे में न्यूटाउन के ड्रेनेज सिस्टम को लेकर स्थानीय लोगों ने सवाल उठाये। वहीं न्यूटाउन सिटीजन्स वेलफेयर फ्रेटरनिटी के सचिव समीर गुप्ता ने कहा कि अत्यधिक बारिश में न्यूटाउन का ड्रेनेज सिस्टम फेल हो जा रहा है। इसके अलावा न्यूटाउन के ड्रेनेज सिस्टम को निर्माण सामग्रियों द्वारा भी अवरुद्ध किया जा रहा है। निर्माण सामग्रियां सड़क पर ही फेंकी जा रही हैं जिस कारण ड्रेनेज में काफी समस्या हो रही है। नागरिकों ने मांग की कि यहां के ड्रेनेज सिस्टम के डिजाइन को नये तौर पर बनाने की आवश्यकता है। इसके अलावा गंदगी फेंकने की जगह भी नहीं रहती है। वहीं न्यूटाउन से सटे खालों की ड्रेजिंग व नियमित सफाई का काम भी नहीं किये जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। न्यूटाउन व साल्टलेक के अलावा कोलकाता के कुछ निचले इलाके भी इस दिन जलमग्न रहे।
दूसरे दिन भी न्यूटाउन व साल्टलेक के कई इलाके जलमग्न
इधर, बारिश खत्म होने के बाद मंगलवार को जहां कोलकाता की अधिकतर सड़कों से पानी हट गया, वहीं न्यूटाउन व साल्टलेक के विभिन्न इलाकों की सड़कें इस दिन भी जलमग्न ही रहीं। साल्टलेक में अजयनगर समेत विभिन्न ब्लॉक पानी में डूबे रहे तो वहीं श्रीभूमि के पास लोगों को जलजमाव का सामना इस दिन भी करना पड़ा। चिनार पार्क में भी मंगलवार को सड़कों पर पानी जमा रहा। इसके अलावा वीआईपी हल्दीराम के निकट इस दिन भी घुटनों तक पानी भरा रहा। दमदम, चितपुर व पातीपुकुर के इलाके भी इस दिन जलमग्न ही रहे। बंद हो चुकी ड्रेनेज लाइन के कारण केष्टोपुर खाल का जमा अत्यधिक पानी निकल नहीं पा रहा जिससे यहां भी जलजमाव से लोग परेशान हैं। साल्टलेक में एचबी, एफडी, सीडी, जीडी व अन्य ब्लॉक में इस दिन पानी जमा रहा। विधाननगर नगर निगम द्वारा जमा जल निकालने के लिए 140 पंप चलाये गये थे, लेकिन इसके बावजूद जलजमाव की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ा। इसी तरह लेकटाउन के भी विभिन्न हिस्सों में पानी जमा रहा।
कोलकाता के कुछ हिस्सों में भी है जलजमाव
इसी तरह कोलकाता के भी कुछ हिस्सों में मंगलवार को पानी जमा रहा। पंचसायर, टाला, बागबाजार का एक हिस्सा, श्यामबाजार का हिस्सा, सेंट्रल एवेन्यू के कुछ इलाकों के अलावा खिदिरपुर, कमालगाजी, बेहला, मुकुंदपुर, इकबालपुर जैसे इलाकों में मंगलवार को भी जलजमाव की स्थिति रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खड़दह से अभिषेक ने भाजपा को ललकारा, कहा…

खड़दहः 30 अक्टूबर को राज्य की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का प्रचार करते हुये उत्तर 24 परगना के खड़दह से सांसद अभिषेक आगे पढ़ें »

ऊपर