हावड़ा में कई इलाकों में जलजमाव, लिलुआ व केल्विन रोड में कई घरों में घुसा पानी

सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : किसी के लिए यह बारिश राहत पहुंचाती है, तो किसी के लिए परेशानी का सबब बनकर आती है। हावड़ा के कई ऐसे इलाके हैं जहां पर लोग कभी भी यह नहीं चाहते की बारिश हो, क्योंकि बारिश होते ही रूह मानो कांप उठती है। रविवार को भी ऐसा ही हाल लिलुआ के पटुआपाड़ा व हावड़ा के वार्ड नंबर 29 के केल्विन रोड समेत कई इलाकों का है, जहां लगातार बारिश के बाद घरों में बारिश के पानी ने घर कर लिया है। हावड़ा के कई इलाके अब भी ऐसे हैं जहां पर जलजमाव देखा गया। इसके अलावा लिलुआ की रेलवे कॉलोनी, बेलूड़ थाना के इलाके, सलकिया, दशरथ घोष लेन, बामनगाछी, हावड़ा के टिकियापाड़ा, बेलिलियस राेड, ईस्ट-वेस्ट बाईपास, मुसलमान पाड़ा लेन, आसुबोस लेन, पंचाननतल्ला रोड, 17 नंबर वार्ड के एम.सी.घोष लेन का भी हाल बेहाल है, जहां पर जलजमाव से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई वार्ड में स्थित घरों में भी पानी घुस गया, फलस्वरूप लोगों के जनजीवन पर भी असर पड़ा। इलाके के लोगों का आरोप है कि प्रत्येक वर्ष ही जलजमाव से भारी परेशानी होती है, फिर भी हालत नहीं सुधरती है।
घर में घुसे पानी में ही बीत रहा है जीवन :
पटुआपाड़ा के रहने वाले लोगों का कहना है कि घर में पानी घुसने से काफी परेशानी हो रही है। हावड़ा की निकासी व्यवस्था को और बेहतर करने की आवश्यकता है। जब पता है जलजमाव होगा तो इसका उपाय पहले से निकालना चा​हिए। लिलुआ के बी. रोड के रहनेवाले निवासी का कहना है कि यहां घुटनों तक पानी भरा है। यहां ​की महिलाएं पानी में खड़ी होकर खाना बनाने के लिए मजबूर हैं। वहीं वार्ड नंबर 29 के केल्विन रोड में रेलवे क्वार्टर में पहुंचे तो नजारा दिल झकझोर कर रखनेवाला था। दरअसल यह इलाका जहां पर रलवे कर्मी रहते हैं, वहां घरों में नालियों का पानी भी घुस गया है। इस कारण घरों के आस-पास से बदबू आने लगी। वहीं पूर्व पार्षद ने पहुंचकर लोगों को आश्वासन दिया कि वे लोग इस हालत में खाना बनाने का काम न करें। इसलिए पूर्व पार्षद शैलेश राय की ओर से उन्हें सुबह व शाम दोनों समय का भोजन पहुंचाने का काम किया गया। इसके बाद शैलेश राय ने इसकी जानकारी मंत्री अरूप राय व निगम के अधिकारियों को दी। इसके साथ ही उनके स्थानांतरण का भी प्रबंध कराया।
क्या कहा अरूप राय ने :
वहीं निगम की ओर से एडमिनिस्ट्रेटिव बोर्ड के चेयरमैन अरूप राय ने कहा कि निगम युद्ध स्तर पर अपने काम में लगा हुआ है। जगह-जगह पंप से पानी निकालने का भी काम जारी है। इससे थोड़ी राहत लोगों को जरूर मिली है। इसके साथ ही निगम पानी निकालने के इंतजार में है। इसके बाद ही निकासी व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सिलीगुड़ी में कोरोना के 172 गुना अधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट ने दी दस्तक

डेल्टा और यूके वेरिएंट के केस सिलीगुड़ी में पाया जाना चिंताजनक लेकिन लोगों की जान जाने का खतरा अपेक्षाकृत कम है: डॉ. संदीप सेन गुप्ता, आगे पढ़ें »

ऊपर