आफत की बारिश : हावड़ा के कई घरों में घुसा पानी, पलंग पर बीत रहे हैं दिन

निगम से निकासी व्यवस्था को सुदृढ़ करने की अपील
हावड़ा : हावड़ा के कई इलाके अब भी ऐसे हैं जहां पर जलजमाव देखा गया। इसके अलावा गोलाबाड़ी की टंडेलबागान रेलवे कॉलोनी, लिलुआ की रेलवे कॉलोनी, बेलूड़ थाना के इलाके, सलकिया, दशरथ घोष लेन, बामनगाछी, टिकियापाड़ा, बेलिलियस राेड, ईस्ट-वेस्ट बाईपास, मुसलमान पाड़ा लेन, आसुबोस लेन, पंचाननतल्ला रोड का भी हाल बेहाल है, जहां पर अभी तक जलजमाव से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई वार्ड स्थित घरों में भी पानी घुस गया, फलस्वरूप लोगों के जनजीवन पर भी असर पड़ रहा है। कई इलाकों में अब तक जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। कहीं युवा इस जलजमाव से गुजरते हुए नजर आये ताे कहीं बच्चे उस पानी में तैरते हुए नजर आये। वहीं इलाके के लोगों का आरोप है कि प्रत्येक वर्ष ही जलजमाव से भारी परेशानी होती है, फिर भी हालत नहीं सुधरती है।
घर में घुसे पानी में ही बीत रहा है जीवन : पटुआपाड़ा की रहनेवाली सुधा सिंह ने कहा कि घर में पानी घुसने से काफी परेशानी हो रही है। हावड़ा की निकासी व्यवस्था को और बेहतर करने की आवश्यकता है। जब प्रशासन को पता है कि जलजमाव होगा तो इसके लिये उपाय पहले से निकालने चा​हिए। गोलाबाड़ी के टंडेलबागाना रेलवे कॉलाेनी में रहनेवाले गुड्डू सिंह का कहना है कि यहां घुटनों तक पानी भरा है। यहां ​की महिलाएं पानी में खड़ी होकर खाना बनाने के लिए मजबूर हैं। यहां करीब 24 परिवार हैं जहां पर लोगों के घरों में पानी घुसा है और लोग पलंग पर ही रह रहे हैं। गुड्डू की पत्नी का कहना है कि अक्सर बारिश के बाद यही स्थिति होती है। उनके बच्चे को बुखार भी है लेकिन वह न ही खाना बना पा रही है और न ही घर के अन्य काम कर पा रही है। हावड़ा के विभिन्न इलाकों में हुए जलजमाव को लेकर लोगों को हो रही असुविधा से निजात पाने के लिए प्रशासन भी तत्पर है। वहीं पानी भरने के कारण जिन इलाकों में लोग भोजन नहीं बना पा रहे हैं उन लोगों के बीच तृणमूल की ओर से पका हुआ भोजन भी वितरित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में तृणमूल कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं व गली मोहल्ले में घूमते हुए लोगों तक तैयार भोजन पहुंचा रहे हैं।
क्या कहा निगम ने : वहीं निगम की ओर से एडमिनिस्ट्रेटिव बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुजय चक्रवर्ती ने कहा कि निगम युद्ध स्तर पर अपने काम में लगा हुआ है। जगह-जगह पंप से पानी निकालने का भी काम जारी है। इसके साथ ही निगम पानी निकलने के इंतजार में है। इसके बाद ही निकासी व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब महिलाओं में बढ़ने लगा ‘Period Underwear’ का क्रेज, जानें क्या…

कोलकोताः महिलाओं के उन मुश्किल दिनों को आसान बनाने के लिए मार्केट में 'पीरियड पैंटी' आ चुकी है। हालांकि अभी तक बहुत कम महिलाएं ही आगे पढ़ें »

ऊपर