पूजा पर भीड़ को नियंत्रित करेगा ‘वॉच टावर’

 

हावड़ा : इस बार की दुर्गापूजा कुछ अलग तरह से मनायी जा रही है। इसमें सारे कोविड नियमों को मानकर ही दुर्गा की अराधना होगी। सबसे ज्यादा जरूरी है कि दुर्गा के पंडालों में भीड़ में जितना कंट्रोल रखा जा सके। यह कहना है हावड़ा सिटी पुलिस के कमिश्नर कुणाल अग्रवाल का। पूजा में होनेवाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हावड़ा के विभिन्न पूजा पंडालों में वाच टावर लगाकर उससे निगरानी रखी जायेगी। इसके लिए उन पूजा पंडालों को अलग कर लिया गया जहां पर भीड़ ज्यादा होने की संभावना है। उन पंडालों पर ड्रोन से भी नजर रखी जायेगी।

पूजा परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग मस्ट

कमिश्नर ने कहा कि पूजा परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग मस्ट है। साथ ही दर्शनार्थियों के मुंह मास्क अनिवार्य हो जिनके पास मास्क नहीं होंगे। उन्हें पूजा कमेटियों द्वारा उपलब्ध कराये जायेंगे।  पूजा पंडाल के सामने फूड स्टॉल नहीं होंगे। क्योंकि ज्यादा भीड़ उन्हीं से लगती है। इसके साथ ही कोविड से निपटने के लिए विभिन्न तैयारियां की गयी है। कार्यक्रम में मौजूद राज्य के मंत्री अरूप राय ने कहा कि पूजा कई पाबंदियों के साथ मनानी होगी। कमेटियों को सारे  कोविड के नियमाें को मानना होगा। इसके साथ ही लोगों को भी अपनी सुरक्षा  का ध्यान रखना है। मास्क व सैनिटाइजर जरूरी है। इस दौरान अरूप राय ने हावड़ा सिटी पुलिस की पूजा गाइड को लांच किया। इस दौरान विधायक जटू लाहिड़ी, डीएम मुक्ता आर्या, निगम के प्रशासक धवल जैन आदि अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इन पर एक नजर

–    कोविड के नियंत्रण के लिए 15 पुलिस बूथ हाेंगे मौजूद
–    पंडालों में आपराधिक गतिविधि को रोकने के लिए एंटी क्राइम
–    महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध के लिए वुमेंस टीम
–    पंडालों में मास्क व सैनिटाइजर मस्ट
–    मेडिकल टीम व एम्बुलेंस मौजूद होंगे
–    पुलिस के एसओएस ऐप से ली जा सकेगी मदद

शेयर करें

मुख्य समाचार

18 ट्रांसजेंडर उच्चतर माध्यमिक पाठक्रम की परीक्षा में उतीर्ण हुए

तिरुवनंतपुरम: केरल में ट्रांसजेंडर समुदाय के अठारह सदस्यों ने केरल राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण (केएसएलएमए) द्वारा उच्चतर माध्यमिक समकक्षता पाठक्रम के लिए आयोजित परीक्षा उतीर्ण आगे पढ़ें »

तीन अंतरिक्ष यात्री छह महिने बाद धरती पर सुरक्षित लौटे

मास्को: नासा के खगोल यात्री क्रिस केसिडी और रूस के अनातोली इवानिशीन तथा इवान वेगनर को लेकर आ रहा सोयूज एमएसश्र16 कैप्सूल कजाखस्तान के देजकाजगन आगे पढ़ें »

ऊपर