नगर निगम चुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से जारी है। मतदान के लिए लोग अपने-अपने बूथों पर पहुंच रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर पूरे कोलकाता और आसपास के शहरों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शहर के वार्ड नंबर 93 के गोविंदपुरी प्राइमरी स्कूल पर मतदान के लिए लोग पहुंच रहे हैं। चुनाव के दौरान कोराना प्रोटोकॉल का भी पालन करना अनिवार्य है। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं से मास्क, और दूरी बनाए रखने की अपील की है।
रविवार को केएमसी चुनाव भाजपा के लिए नाक का सवाल बना है, क्योंकि भाजपा केंद्रीय बलों की तैनाती के बीच निकाय चुनाव कराने की मांग कर रही थी। भाजपा ने इसके लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन पार्टी को निराशा हाथ लगी। वहीं, दूसरी ओर सत्ताधारी दल टीएमसी के सामने नगर निगम चुनावों में जीत बरकरार रखने की चुनौती है। हालांकि, नगर निगम चुनाव में टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पक्ष मजबूत दिख रहा है। इससे पहले भी तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में जीत का परचम लहराया है। टीएमसी ने कोलकाता की सभी 17 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं, 2019 लोकसभा चुनावों में भी अपना दबदबा कायम रखा था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर